Home Rajasthan प्यार किया तो डरना क्या -राजस्थान पुलिस

प्यार किया तो डरना क्या -राजस्थान पुलिस

396
0

दा एंगल।

जयपुर।

प्रेमी जोड़ों पर पुलिस की दादागिरी तो कई बार देखी होगी, लेकिन राजस्थान में अब अलग ही मुगले आजम शुरू हो गई। जहां राजस्थान पुलिस प्रेमी जोड़ों को प्यार किया तो डरना क्या की नसीहत दे रही है। अनारकली और सलीम की लव स्टोरी तो हम सभी को पता है कि किस तरह अकबर ने अनारकली और सलीम के प्यार से खफा होकर अनारकली को जिन्दा दीवार में चुनवा दिया था। अब इस लव स्टोरी को राजस्थान पुलिस ने याद किया है।

ऑनर किलिंग पर कानून बनाने वाला राजस्थान देश का पहला राज्य बन चुका है। गहलोत सरकार के इस कानून के बारे में प्रदेश की जनता को जागरूक करने के लिए राजस्थान पुलिस ने एक बार फिर ह्यूमर भरा ट्वीट किया है।राजस्थान पुलिस ने बॉलीवुड फिल्म मुगल-ए-आजम के एक सीन को लेकर पोस्टर बनाया है। इस पोस्टर में लिखा है कि जब प्यार किया तो डरना क्या? क्योंकि अब राजस्थान सरकार का कानून है ऑनर किलिंग के खिलाफ।

पोस्टर फिल्म मुगल-ए-आजम के एक सीन पर बनाया गया है। इस पोस्टर के एक हिस्से में पृथ्वी राज कपूर गुस्से में दिख रहे हैं जबकि दूसरे हिस्से में मधुबाला और दिलीप कुमार डरे हुए नजर आ रहे हैं। पोस्टर के जरिए दिए संदेश में लिखा गया है कि अब राज्य में कोई भी खुलकर प्यार कर सकता है। किसी को किसी से डरने की जरूरत नहीं है। कोई भी जोड़ा आपसी सहमति से शादी रचा सकता है। इसके लिए उसे डरने की जरूरत नहीं है क्योंकि ऐसे लोगों का साथ देने के लिए राज्य की पुलिस तैयार है। इस कानून के अनुसार सरकार कोशिश कर रही है कि राज्य में ऑनर किलिंग की घटनाओं पर पूरी तरह से लगाम लगाई जा सके।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here