Home Rajasthan प्रदेश में आंधी-बारिश का दौर जारी

प्रदेश में आंधी-बारिश का दौर जारी

404
0

जयपुर।
राजस्थान में पिछले कई दिनों से मौसम का मिजाज कुछ बदला हुआ है। प्रदेश में तीन दिनों से आंधी बारिश का दौर जारी है। राजस्थान के कई शहरों में आंधी-बारिश के साथ ओले भी गिरे। मौसम विभाग ने पूर्वी राजस्थान के अजमेर, अलवर, भरतपुर, भीलवाड़ा, बूंदी, चित्तौड़गढ़, दौसा, जयपुर, झुंझुनूं, कोटा, प्रतापगढ़, राजसमंद, सीकर, सिरोही, टोंक, उदयपुर और पश्चिमी राजस्थान के बाड़मेर, बीकानेर, चूरू, हनुमानगढ़, जैसलमेर, जालौर, नागौर, पाली और श्रीगंगानगर में आंधी-बारिश व ओलों की चेतावनी जारी की है। यहां 30 से 40 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से हवा चल सकती है। इससे पहले गुरुवार को भरतपुर, टोंक, भीलवाड़ा और कोटा जिले में कई स्थानों पर आंधी चलने के बाद बारिश-ओले भी गिरे। कई जगह आंधी के कारण पेड़ व खम्भे गिर गये जिसकी वजह से रास्ते भी जाम हो गए। अजमेर, भीलवाड़ा, अलवर, बूंदी, दौसा, बारां और झालावाड़ में बारिश हुई। 30-40 किमी की रफ्तार से धूलभरी हवाएं भी चलीं।
वहीं बीती रात कई स्थानों पर पारे में उतार-चढ़ा हुआ। अजमेर में पांच डिग्री की गिरावट के साथ पारा 22.8 डिग्री रहा। अजमेर में पारा पांच डिग्री बढ़कर 20.6 डिग्री से बढ़कर 25.0 डिग्री पर पहुंच गया। गंगानगर में पारे में सबसे ज्यादा गिरावट रही। यहां पारा 26.1 डिग्री से लुढ़ककर 19.8 डिग्री पर आ गया।
मौसम विभाग ने आंधी-बारिश की चेतावनी जारी रखते हुए अगले 24 घंटे में 30 से 40 किमी की रफ्तार से तेज हवा चलने की आशंका जताई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here