Home National प्रधानमंत्री ने कार्यकर्ताओं को बताई जीत की केमिस्ट्री

प्रधानमंत्री ने कार्यकर्ताओं को बताई जीत की केमिस्ट्री

377
0

वाराणसी : लोकसभा चुनाव में मिली प्रचंड जीत के बाद आज पहली बार अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी पहुंचे पीएम नरेंद्र मोदी ने कार्यकर्ताओं को जीत की केमिस्ट्री बताई। जातिवादी राजनीति करने के लिए विपक्षी पार्टियों को आड़े हाथों लेते हुए पीएम ने कहा कि यह चुनाव अंकगणित का नही केमिस्ट्री का था। उन्होंने कहा कि देश में समाज शक्ति की केमिस्ट्री, आदर्शों और संकल्पों की केमिस्ट्री किसी भी अंकगणित को पराजित कर देती है। पीएम ने कहा कि देश की राजनीति में हमें अछूत समझा जाता है।
राजनीतिक गाणित का नहीं केमिस्ट्री का खेल है
पीएम ने कहा कि चुनाव परिणाम एक गणित होता है, लेकिन देश के राजनीतिक जानकारों को मानना होगा कि गणित के आगे भी एक केमिस्ट्री होती है। देश में समाज शक्ति की केमिस्ट्री, आदर्शों और संकल्पों की केमिस्ट्री किसी भी अंकगणित को पराजित कर सकती है।श् उन्होंने कहा कि राजनीतिक पंडितों को सोचना पड़ेगा कि परसेप्शन क्रिएट करने वाली कोशिशों को भी पारदर्शिता और परिश्रम से हराया जा सकता है। पीएम ने कहा कि हमारे लिए भी पारदर्शिता और परिश्रम का कोई विकल्प नहीं है। हम लोगों को लगता है कि सरकार और संगठन के बीच में तालमेल बहुत बड़ी ताकत होती है। बीजेपी ने सफलतापूर्वक इसे साकार किया है। सरकार नीति बनाती है और संगठन रणनीति बनाता है। नीति और रणनीति का तालमेल सरकार और संगठन के तालमेल का प्रतिबिंब होता है।
ऐसा चुनाव सदियों तक याद किया जाएगा
उन्होंने कहा कि जो स्नेह और शक्ति मुझे काशी ने दी है, वैसा सौभाग्य शायद ही किसी को मिला हो। यहां लोगों ने एक प्रकार से चुनाव को लोकोत्सव बना दिया। यहां अपनत्व का भाव बहुत ज्यादा था। दूसरे दलों के जो साथी मैदान में थे, उनका भी आभार व्यक्त करता हूं। मैं सार्वजनिक रूप से अन्य उम्मीदवारों को धन्यवाद करूंगा। मैं मीडिया जगत के साथियों का भी ह्रदय से अभिनंदन करता हूं। यहां जब कार्यकर्ताओं से मिलना हुआ था, तो मैंने कहा था कि भले ही नामांकन एक नरेंद्र मोदी का हुआ होगा, लेकिन चुनाव लड़ने का काम हर घर के नरेंद्र मोदी ने किया। इस पूरे चुनाव अभियान को आपने बेहतर ढंग से चलाया। इस प्रकार का चुनाव होता है तो लगता है कि अब तो जीतने ही वाले हैं। मैं कार्यकर्ताओं का आभार व्यक्त करता हूं कि उन्होंने इस चुनाव को जय-पराजय से नहीं तोला और इसे लोक शिक्षा का पर्व माना।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here