Home National फारूख अबदुल्ला के नजरबंद होने पर अमित शाह ने कही ये बात…..

फारूख अबदुल्ला के नजरबंद होने पर अमित शाह ने कही ये बात…..

572
0

दा एंगल। 

नई दिल्ली।

कशमीर में धारा 370 हटाए जाने के बाद से ही सियासत गरमा गई है। ऐसे में कश्मीर में जारी सियासी घटनाक्रम और लोकसभा में जम्मू-कश्मीर पुनर्गठन बिल पर बहस के बीच यह एक बड़ा सवाल बन गया कि फारूक अब्दुल्ला नजरबंद हैं या फिर अपनी मर्जी से घर पर हैं। हाल ही में फारूख अबदुल्ला के सदन में उपस्थित ना होने पर गृह मंत्री अमित शाह ने लोकसभा में कहा कि नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता सासंद फारूख अबदुल्ला को नजरबंद नहीं किया गया है। वे अपनी मर्जी से अपने घर पर है।

बता दि कि सुप्रिया सुले ने सदन में अपनी सीट के पास वाली सीट की और इशारा करते हुए कहा कि आज फारूख सदन में नहीं है , इस पर गृह मंत्री अमित शाह ने जवाब देते हुए कहा कि – वह ना तो हिरासत में है और ना ही उन्हें गिरफ्तार किया गया है. वह अपनी मर्जी से घर में बैठे है। इस पर सुप्रिया ने कहा कि कि वह बीमार हैं, इसलिए नहीं आए हैं। इस पर शाह ने जवाब देते हुए कहा कि इसके लिए मैं कुछ नहीं कर सकता, मैं डॉक्टर नहीं हूं।

इस पर फारूक अब्दुल्ला ने न्यूज एजेंसी एएनआई से बातचीत के दौरान कहा, ‘गृहमंत्रालय ने संसद में झूठ बोला कि मैं नजरबंद नहीं हूं और अपनी मर्जी से घर में हूं। आपको लगता है मैं अपने घर में रहूंगा, जब मेरे राज्य को जलाया जा रहा है, मेरे लोगों को जेल में बंद किया जा रहा है।’ यह पूछे जाने पर कि वह आगे क्या करेंगे, अब्दुल्ला ने कहा, ‘हम लड़ेंगे, कोर्ट जाएंगे। हम बंदूक चलाने वाले नहीं हैं, हम पत्थर चलाने वाले नहीं हैं। हम हर मुद्दे को बातचीत से सुलझाने वाले लोग हैं।’

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here