Home National फिलहाल जेल में ही रहेंगे लालू प्रसाद यादव, 11 दिसंबर तक के...

फिलहाल जेल में ही रहेंगे लालू प्रसाद यादव, 11 दिसंबर तक के लिए टली सुनवाई

402
0

राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव की आज रांची हाईकोर्ट में सुनवाई हुई। राजद सुप्रीमो की जमानत याचिका फिलहाल टल गई है। अब 11 दिसंबर को झारखंड हाईकोर्ट में सुनवाई होगी। लालू पिछले तीन साल से जेल में सजा काट रहे है। इससे पहले इन्हे तीन मामलों में जमानत मिल चुकी है। अगर आज लालू के पक्ष में सुनवाई होती है तो उनके जेल से रिहा होने के रास्ते खुल जाते। राजद सुप्रीमो का फिलहाल रांची के रिम्स अस्पताल में इलाज चल रहा है।

चारा घोटाला मामले में सजायाफ्ता है लालू प्रसाद यादव

आपको बता दे राजद सुप्रीमो चारा घोटाला मामले में दुमका कोषागार से करोडो रूप्ये की अवैध निकासी के आरोपी है। इस मामले में 2018 में लालू को सश्रम कारावास की सजा सुनाई गई थी। उन पर चारा घोटाले के पांच मामले चल रहे है। इससे पहले दुमका कोषागार से अवैध निकासी वाले मामले में लालू ने हाईकोर्ट में दायर याचिका में बताया था की वे कई बीमारियों से ग्रसित है। और उनकी सजा की अवधि आधी हो गई है। इसलिए उन्हे जमानत पर रिहा किया जाए। हालांकि सीबीआई ने उनकी याचिका का विरोध किया था।

विधायकों की खरीद-फरोख्त के भी है आरोप

वहीं लालू यादव पर बिहार विधानसभा चुनाव के बाद जेल में फोन रखने के भी आरोप लगे है। इसके साथ ही बिहार विधानसभा स्पीकर पद के चुनाव से पहले लालू यादव ने विधायकों को लालच देने की भी कोशिश की थी। इस बात की जानकारी बीजेपी के मंत्री सुशील मोदी ने दी। फोन आने के बाद लल्लन पासवान ने इस बात की शिकायत सुशील मोदी से की। उन्होने बताया की लालू ने उन्हे मंत्री पद देने की बात कही और चुनाव प्रक्रिया में शामिल ना होने को कहा । हालांकि राजद की ओर से इन आरोपों को गलत बताया जा रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here