Home International बगदादी के खात्मे के बाद अब उसकी बहन और रिस्तेदारो को लिया...

बगदादी के खात्मे के बाद अब उसकी बहन और रिस्तेदारो को लिया हिरासत में

497
0
कंटेनर

द एंगल।

तुर्की।

ISIS के सरगना अबू बकर अल बगदादी के खात्मे के बाद अब उसके परिवार की बारी है। अबू बकर अल बगदादी के खात्मे के बाद अब तुर्की ने उनकी बहन रसमिया को गिरफ्तार किया है।

कंटेनर में छिपी थी बगदादी की बहन-

तुर्की के अधिकारियों ने बताया की बगदादी की बहन रसमिया सीरिया के उत्तरी शहर अजाज़ में छिपी हुई थी। सेना ने उसे एक छापेमारी के दौरान एक कंटेनर से पकड़ा। रसमिया को अकेले नहीं पकड़ा है। उनके साथ उसका पति, बहु और 5 बच्चे भी पकडे गए है। अधिकारियों का कहना है की बगदादी की बहन और पकड़े गए लोगो से पुलिस पूछताछ कर रही है।

कंटेनर

बगदादी की मौत से ISIS में खौफ-

बगदादी की मौत के बाद इस्लामिक स्टेट के आतंकियों में हड़कंप मचा हुआ है। बगदादी की मौत की प्लानिंग देख कर हर आतंकी हिल गया है। इसी डर के कारण सभी आतंकी वहा से भागने की फ़िराक में है। बगदादी ISIS के आतंकियों का सरताज था। उसकी मौत से उसके साथ के आतंकियों में डर का माहौल है।

अमेरिका ने किया था ऑपरेशन-

26 अक्टूबर की रात को अमेरिकी सेना ने बदगादी को मौत के घाट उतार दिया था। वो भी सीरिया में रह रहा था। बगदादी ने उत्तर-पश्चिमी सीरिया के इदलिब में अमेरिकी हमले के दौरान खुद को बम से उड़ा लिया था। अमेरिका ने इस ऑपरेशन का वीडियो और फोटोग्राफ भी जारी किया था। अमेरिका की स्पेशल फोर्स ने बड़े ही सुनियोजित तरीके से बगदादी के ठिकाने पर हमला किया। ये ऑपरेशन करीब दो घंटे तक चला।

IS का प्रवक्ता भी मारा गया-

अमेरिका ने इस्लामिक स्टेट के एक प्रवक्ता अबू हसन अल-मुहाजिर को भी मार गिराया। अल मुहाजिर रविवार को उत्तरी सीरिया में जराबलस में कुर्द बलों के साथ अमेरिका के संयुक्त अभियान में मारा गया। इन सभी घटनाक्रमों से यही साबित होता है की आतंकिया का खात्मा तेज गई गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here