Home National बालाकोट एयर स्ट्राइक पर सियासत तेज, कांग्रेस के सिब्बल और सिद्धू ने...

बालाकोट एयर स्ट्राइक पर सियासत तेज, कांग्रेस के सिब्बल और सिद्धू ने प्रधानमंत्री से मांगा जवाब

422
0

नई दिल्ली
एयर स्ट्राइक के बाद भारत में सियासत तेज हो गई है। जहां विपक्ष एयर स्ट्राइक पर सवाल उठा रहा है। वहीं सŸा पक्ष एयर स्ट्राइक पर अपनी छाती ठोक रहा है। भारत की ओर से पाकिस्तान के बालाकोट में घुसकर आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के ठिकानों पर की गई एयर स्ट्राइक पर अब सियासत भी तेज हो गई है। कांग्रेस नेता कपिल सिब्बल ने इंटरनैशनल मीडिया की रिपोर्ट्स का हवाला देते हुए पीएम नरेंद्र मोदी से जवाब मांगा है। उन्होंने कहा कि इंटरनैशल मीडिया कह रहा है कि कोई आतंकी नहीं मारा गया है और इसपर जवाब दिया जाना चाहिए। पूर्व केंद्रीय गृह मंत्री पी चिदंबरम ने इस हमले में हताहतों की संख्या सामने आने पर सवाल उठाए। पंजाब सरकार में मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू ने भी सेना के राजनीतिकरण बंद करने की मांग की।

बता दें कि कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह और पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने भी एयर स्ट्राइक के सबूत मांगे हैं। गौरतलब है कि पीएम मोदी ने रविवार को पटना में एनडीए की रैली के में विपक्ष के एयर स्ट्राइक पर सबूत मांगने पर जमकर निशाना साधा था। पीएम ने कहा था कि विपक्ष की इस मांग से पाकिस्तान तालियां बजा रहा है।

सिब्बल का पीएम मोदी पर हमला
सिब्बल ने एक ट्वीट में न्यू यॉर्क टाइम्स, लंदन स्थित जेन इन्फॉर्मेंशन ग्रुप, वॉशिंगटन पोस्ट, डेली टेलीग्राफ, द गार्डियन और रायटर्स जैसे इंटरनैशनल मीडिया में पाकिस्तान के बालाकोट में आतंकियों को नुकसान की कोई खबर नहीं है। उन्होंने ट्वीट कर केंद्र सरकार पर आतंक के राजनीतिकरण का दोषी होने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा, ‘मैं पीएम से यह पूछना चाहता हूं कि क्या इंटरनैशनल मीडिया पाकिस्तान का समर्थन कर रही है? जब अंतरराष्ट्रीय मीडिया पाकिस्तान के खिलाफ बोलती है तो आप खुश होते हैं। क्या उनका सवाल पूछना पाकिस्तान के सममर्थन के कारण है?’

चिदंबरम ने पूछा, कहां से आए आंकड़े 
पूर्व गृह मंत्री चिदंबरम ने ट्वीट कर कहा कि भारतीय वायुसेना के वाइस एयर मार्शल ने हताहतों पर टिप्पणी करने से इनकार कर दिया। विदेश मंत्रालय के बयान में कहा गया कि कोई नागरिक या सैनिक हताहत नहीं हुआ तो हताहतों की संख्या 300-350 किसने बताई? बता दें कि बीजेपी चीफ अमित शाह ने रविवार को अहमदाबाद में एक कार्यक्रम में कहा था कि भारतीय वायुसेना की एयर स्ट्राइक में 250 आतंकी मारे गए थे।

चिदंबरम ने एक अन्य ट्वीट में कहा, ‘एक गौरवशाली नागरिक के तौर पर मैं अपनी सरकार पर भरोसा करने के लिए तैयार हूं लेकिन, अगर हम ये चाहते हैं कि दुनिया को भी भरोसा हो, तो सरकार को विपक्ष को कोसने की बजाए इसके लिए प्रयास करने चाहिए।’

सिद्धू ने पूछा-कितने मरे?
सिद्धू ने ट्वीट कर पूछा 300 आतंकवादी मरे, हां या नहीं? उन्होंने अपने ट्वीट में कहा कि सेना का राजनीतिकरण बंद होना चाहिए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here