Home Rajasthan बावड़ी के बच्चो ने इस अंदाज में मनाया कारगिल विजय दिवस

बावड़ी के बच्चो ने इस अंदाज में मनाया कारगिल विजय दिवस

904
0
दा एंगल।
जोधपुर।
प्रदेश भर में कारगिल दिवस मनाया जा रहा है। कारगिल विजय दिवस के मौके पर जोधपुर की बावड़ी तहसील के राजकीय आदर्श उच्च माध्यमिक विद्यालय बिराई में रचनात्मक गतिविधियों का आयोजन किया। इस मौके पर वृक्षारोपण और पर्यावरण को संवर्धित करने के लिए चित्रकला प्रतियोगिता का आयोजन किया गया।
राजकीय आदर्श उच्च माध्यमिक विद्यालय बिराई के प्रधानाचार्य गुलेन चैधरी ने बताया कि कारगिल विजय दिवस को यादगार बनाने के लिए सघन वृक्षारोपण कार्यक्रम किया गया। इसके तहत बालकों की टोलियां बनाकर उन्हें पेड़ों की देखभाल के लिए जिम्मेदारी सौंपी गई।
इसी कड़ी में विद्यालय के विद्यार्थियों के अलग-अलग श्रेणी में चित्रित चित्रकला प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। जिसमें कक्षा एक से 5 और कक्षा 6 से 12 तक के बालक बालिकाओं के लिए चित्रकला प्रतियोगिता आयोजित की गई। चैधरी ने कहा श्रेष्ठ प्रदर्शन करने वाले बालक बालिकाओं को अलग-अलग वर्गों में पारितोशिक प्रदान किए जाएंगे।
15 अगस्त को बालकों द्वारा बनाई गई चित्रों की प्रदर्शनी विद्यालय प्रांगण में लगाई जाएगी। उन्हें पुरस्कार से नवाजा जाएगा कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए विशेष अतिथि के तौर बिराई सरपच भागुराम साखला, प.समिती सदस्य सुनिल गर्ग की भी भूमिका रही। इसके अलावा विद्यालय के स्टाफ नरसिंह राम, अमराराम, हुक्माराम, चंद्रेश कावन्त, जगराम, करनाराम, सरला शर्मा ,समीम खान, रिचा बुगालियां ने योगदान दिया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here