Home National बिहार : पुलिस ने स्वीकार किया कि मुजफ्फरपुर बालिका गृह में 29...

बिहार : पुलिस ने स्वीकार किया कि मुजफ्फरपुर बालिका गृह में 29 नहीं 34 लड़कियों के साथ दुष्कर्म हुआ

मुज़फ़्फ़रपुर ज़िले में 31 मई को इस बालिका गृह में बच्चियों के साथ यौन शोषण का मामला सामने आया था

409
0

बिहार पुलिस ने स्वीकार किया है कि मुजफ्फरपुर में 29 नहीं बल्कि 34 लड़कियों के साथ दुष्कर्म हुआ था. मुजफ्फरपुर की पुलिस महानिरीक्षक (एसएसपी) हरप्रीत कौर ने इस बात की पुष्टी कर दी है. पिछले सप्ताह इस छात्रावास की 42 लड़कियों के मेडिकल परीक्षण में खुलासा हुआ था कि यहां की 29 नाबालिग लड़कियां दुष्कर्म का शिकार हुई थीं. गौरतलब है कि बिहार के मुज़फ़्फ़रपुर ज़िले में 31 मई को इस बालिका गृह में बच्चियों के साथ यौन शोषण का मामला सामने आया था. इनमें से कुछ बच्चियों के गर्भवती होने की भी पुष्टि हुई थी.

बता दें कि इस बात का खुलासा मुंबई के टाटा इंस्टीट्यूट ऑफ सोशल साइंसेज (टिस) द्वारा करवाई गई एक ऑडिट में हुआ था. इसके बाद राज्य के समाज कल्याण विभाग ने पिछले महीने इस दिशा में प्राथमिकी दर्ज कराई थी. इस पर कार्रवाही करते हुए पुलिस ने दस लोगों को हिरासत में लिया था. इसके साथ ही बालिका गृह को चलाने वाले एनजीओ को काली सूची में डाल दिया गया था.

चौंकाने वाले इस मामले को लेकर राज्य के विपक्षी दल राष्ट्रीय जनता दल (राजद) ने विधानसभा और विधानपरिषद में इस मुद्दे को जोर-शोर से उठाते हुए सीबीआई जांच की मांग की थी. विपक्ष का दावा था कि इस मामले में ऐसे कई लोग शामिल हैं जिन्हें प्रदेश की नीतीश कुमार सरकार बचाने का प्रयास कर रही है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here