Home International भारतीय मूल की कमला हैरिस अमेरिकी राष्ट्रपति की दौड़ से हटीं

भारतीय मूल की कमला हैरिस अमेरिकी राष्ट्रपति की दौड़ से हटीं

418
0

द एंगल

वाशिंगटन

अमेरिका में होने वाले राष्ट्रपति पद का चुनाव 2020 अभी से सुर्ख़ियों में है। इस चुनाव के बारे में सबसे ज्यादा सुर्खियां बटोरी है भारतीय मूल की कमला हैरिस ने। कैलिफॉर्निया की डेमोक्रेटिक सांसद कमला हैरिस ने साल 2020 में अमेरिकी राष्‍ट्रपति पद के लिए होने जा रहे चुनाव से अपना नाम वापस ले लिया है। इस खबर ने 2020 के राष्ट्रपति चुनाव को अभी से ही चर्चा में ला दिया है।

कमला हैरिस ने बंद किया चुनाव प्रचार

भारतीय मूल की कमला 55 साल की है। कमला ने राष्ट्रपति पद के चुनाव से नाम वापस लेने की घोषणा बुधवार को की, साथ ही चुनाव प्रचार अभियान बंद करने की बात भी कही। उन्होंने ये फैसला इसलिए लिया क्योकि पिछले कुछ समय से कमला हैरिस की पोलिंग लोकप्रियता में गिरावट दर्ज की जा रही थी। सोमवार को जारी पोल रिलीज के मुताबिक उनकी लोकप्रियता महज तीन फीसदी रह गई। इन सबको देखते हुए कमला ने चुनाव से अपना नाम वापस ले लिया।

ट्वीट कर दी जानकारी

हैरिस ने मंगलवार को अपने कैंपेन स्टाफ के साथ बात कर इस बारे में ट्वीट किया। कमला ने अपने ट्वीटर अकाउंट पर लिखा की “मैं अपने समर्थकों को गहरे अफसोस और पूरी कृतज्ञता के साथ माफी मांगते हुए बताना चाहती हूं कि मैं आज अपना चुनावी अभियान खत्म कर रही हूं। लेकिन मैं आपसे साफ कर देना चाहती हूं कि लोगों को न्याय और सभी को न्याय जिसके लिए यह अभियान है, मैं उसके लिए प्रतिदिन लड़ूंगी।”

आलोचनाओं का किया सामना

कमला हैरिस ने आगामी राष्‍ट्रपति चुनाव के लिए जब अपनी उम्‍मीदवारी का ऐलान किया था, तब उन्‍हें इस पद के लिए फ्रंट रनर के रूप में देखा जा रहा था। हैरिस ने कैलिफॉर्निया में समर्थकों की भारी भीड़ को भी जुटा लिया था और इस साल जनवरी में चुनाव प्रचार का आगाज किया था। उन्होंने हेल्‍थकेयर जैसे मुद्दे उठाये। लेकिन इन मुद्दों पर साफ़ विजन के अभाव के चलते उन्‍हें आलोचनाओं का सामना भी करना पड़ा। एक ये वजह भी रही उनकी लोकप्रियता को कम करने की।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here