Home Rajasthan भीषण गर्मी और तेज लू ने ली मासूम की जान….

भीषण गर्मी और तेज लू ने ली मासूम की जान….

384
0

राजस्थान ।

प्रदेश में गर्मी का अपना कहर चारों ओर बरपा रही है। हर तरफ लोग गर्मी से परेशान हैं प्रदेश में पिछले 8 दिन से पारा 50 डिग्री के आसपास है। लू और गर्मी ने डेढ़ साल की एक बच्ची समेत राज्य में एक दिन में 9 लोगों की जानें ले ली हैं।
भरतपुर शहर से करीब 8 किलोमीटर दूर नगला हरचंद में डेढ़ साल की एक बच्ची तेज गर्मी और लू का शिकार हो गई ।  परिवार के सदस्यों ने बताया कि झलक दोपहर 12 बजे तक घर में ही थी लेकिन उसके बाद खेलते हुए पैदल ही घर से बाहर निकल गयी ।  शाम करीब 4 बजे जब उसके पिता देवेंद्र भरतपुर स्थित बीआर ऑयल में ड्यूटी पर जाने लगे तो बेटी की याद आई। तब खोजबीन शुरू हुई, लेकिन झलक का गांव में कहीं कोई पता नहीं था। शाम करीब 6 बजे कुछ बच्चों ने उसके शव को खेतों में देखा। उसका शरीर झुलसा हुआ था और मुंह पर चींटियां लगी हुई थीं।
झलक के दादा अमृतपाल ने बताया, ” शाम 5 बजे पता चला कि झलक कहीं निकल गई है। सोचा गांव में ही होगी, क्योंकि एक हफ्ते पहले भी ऐसे ही घर से निकल गई थी। हमने कभी नहीं सोचा था कि हमारी थोड़ी सी लापरवाही बच्ची की जान पर भारी बन जाएगी।”
सबसे ज्यादा 3 मौतें बारां जिले में हुईं
शुक्रवार को अकेले बारां जिले में 3 मौतें हुईं। बारां के समसपुर पीपल्दा में पप्पू मीणा (40), मांगरोल में श्रमिक आनंदीलाल और तालाबपाड़ा में मोहम्मद खान (75), रावतभाटा के श्रीपुरा में एक वृद्धा, भरतपुर के गांव नगला हरचंदसोगर में डेढ़ साल की बच्ची झलक, डूंगरपुर के उंदरड़ा उपरगांव में मजदूर वीरमल (33) और बूंदी के बड़ाखेड़ा में किसान सत्यनारायण (35) की जान गई। पाली के सोजत रोड के रेलवे स्टेशन पर दादीया निवासी सोहनलाल (40) और हाउसिंग बोर्ड की नहर के पास एक युवक की मौत हो गई।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here