Home Politics ममता बनर्जी की भविष्यवाणी, उत्तर प्रदेश में इस बार 17 सीटें भी...

ममता बनर्जी की भविष्यवाणी, उत्तर प्रदेश में इस बार 17 सीटें भी नहीं जीत पाएगी बीजेपी

418
0

नई दिल्ली: अभी लोकसभा चुनावों का सिलसिला समाप्त होने में अभी देर है लेकिन पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने सोमवार को उस उत्तर प्रदेश के लिए एक भविष्यवाणी कर दी है, जहां केंद्र की सत्ता पर काबिज होने की उम्मीद कर रही किसी भी पार्टी के लिए अच्छा प्रदर्शन अति आवश्यक है। ममता ने कहा कि “वह हार रही है” और उसको राज्य की 80 में से 17 सीटें भी नहीं मिलेंगी। उन्होंने कहा कि ”कांग्रेस को सात से आठ सीटें मिलेंगी और मायावती 2014 के चुनाव में बीजेपी ने सबसे अधिक सीटों वाले राज्य उत्तरप्रदेश में 70 सीटें जीती थीं और उसके सहयोगी अपना दल ने दो सीटें हासिल की थीं। इससे बीजेपी को आसानी से लोकसभा में बहुमत हासिल हो गया। तीन दशकों में यह पहला मौका था जब किसी एक पार्टी को पूर्ण बहुमत हासिल हुआ था।

ममता बनर्जी ने कहा कि क्षेत्रीय दलों के बीच सामंजस्य बहुत है, और आगे की योजनाओं के लिए उनकी बातचीत आगे बढ़ रही है। प्रधानमंत्री मोदी द्वारा विपक्ष को “खिचड़ी” कहे जाने के बारे में पूछे जाने पर, उन्होंने सवाल किया कि ‘खिचड़ी बनने में क्या गलत है? आपके पास चावल, दाल या आलू की सब्जी भी हो सकती है, इसे खिचड़ी में एक साथ रखा जाता है।”

प्रधानमंत्री मोदी पर राजनीतिक भाषण के स्तर को गिराने का आरोप लगाते हुए ममता ने कहा, “अपनी भाषा मत बोलो। उन्हें पता होना चाहिए कि वे पीएम हैं और जब वे बात कर रहे हैं, तो लोग सुन रहे हैं। राजनीतिक भाषण भी संस्कृति का हिस्सा है। एक गुंडे को मैं गुंडा ही कहूंगी, लेकिन मैं इस तरह की बात नहीं करती।”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here