Home National महाराष्ट्र की राजनीति पर आज होगा संसद में बवाल, अमित शाह देंगे...

महाराष्ट्र की राजनीति पर आज होगा संसद में बवाल, अमित शाह देंगे सफाई

441
0
राजनीती

द एंगल।

नई दिल्ली।

संसद का शीतकालीन सत्र शुरू हो चूका है। और आज इस शीतकालन सत्र का तीसरा दिन है। ऐसा माना जा रहा है की महाराष्ट्र की राजनीती गर्माहट संसद में पहुंच सकती है। आज राज्यसभा में महाराष्ट्र के मामले हंगामा होने के आसार है। आज केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह महाराष्ट्र में राष्ट्रपति शासन के मसले पर राज्यसभा में रिपोर्ट पेश करेंगे। इस बीच विपक्ष की ओर से लगातार इस मामले को उठाया जा रहा है। इससे पहले मंगलवार को सदन में प्रदूषण के मसले पर चर्चा हुई, इसके साथ ही विपक्ष ने कई मुद्दों पर केंद्र सरकार को घेरा।

संसद में गर्माएगी महाराष्ट्र की राजनीती-

24 अक्टूबर को आए महाराष्ट्र के नतीजे के बाद से ही वहां सरकार गठन को लेकर राजनीतिक संग्राम जारी है। लेकिन वहां अब तक सरकार नहीं बन पाई है। शिवसेना ने जहां महाराष्ट्र में भाजपा का साथ छोड़ दिया है तो उसकी एनसीपी और कांग्रेस के साथ गठबंधन की बात सामने आ रही है। केंद्र सरकार द्वारा राष्ट्रपति शासन लगाने पर विपक्ष ने सवाल खड़े किए हैं, इसी पर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह राज्यसभा में रिपोर्ट पेश करेंगे।

बीजू जनता दल के सांसद प्रसन्ना आचार्य ने ‘एसिड अटैक की घटनाओं को बढ़ाने’ को लेकर राज्यसभा में जीरो ऑवर नोटिस दिया है। कांग्रेस पार्टी ने विशेष सुरक्षा समूह (एसपीजी) कुछ व्यक्तियों के कवर को वापस लेने पर नियम 267 के तहत राज्यसभा में बिजनेस नोटिस का निलंबन दिया है।

कई सांसद नहीं हुए उपस्थित-

इससे पहले मंगलवार को संसद में प्रदुषण का मुद्दा उछला था। जिसमे विपक्ष और पक्ष में खुद दलीले पेश की गयी थी। और मंगलवार को संसद में कई सांसद नहीं पहुंचे थे जिस वजह से राज्य सभा चेयरमैन और लोकसभा स्पीकर ने नाराजगी जताते हुए कहा ही की सभी जल्द जल्द से संसद में भाग ले। उम्मीद है की आज होने वाली करवाई में भी प्रदुषण का मुद्दा उठ सकता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here