Home Business मुंबई राइजिंग राजस्थान समिट के रोड शो का आगाज, निवेशकों को मुख्यमंत्री...

मुंबई राइजिंग राजस्थान समिट के रोड शो का आगाज, निवेशकों को मुख्यमंत्री भजनलाल ने दिया न्योता

45
0
मुंबई राइजिंग राजस्थान समिट के रोड शो का आगाज, निवेशकों को मुख्यमंत्री भजनलाल ने दिया न्योता

The Angle

मुंबई।

‘राइजिंग राजस्थान’ ग्लोबल इन्वेस्टमेंट समिट 2024 का पहला रोड शो मुंबई के नरीमन प्वाइंट पर स्थित एक निजी होटल में हुआ। इस कार्यक्रम में मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा भी शामिल हुए। उन्होंने उद्योग जगत के कई दिग्गजों से मुलाकात की और उन्हें राजस्थान में निवेश के लिए आमंत्रित किया। आज 4.50 लाख करोड़ रुपए के निवेश के MoU साइन किए गए, जिससे 6.78 लाख लोगों को रोजगार मिलेगा। इसके बाद सीएम ने उद्योग मंत्री के साथ एक प्रेस कॉन्फ्रेंस की, जिसमें उन्होंने बताया कि ‘राइजिंग राजस्थान’ की जिम्मेदारी प्रदेश के 21 आईएएस अधिकारियों को सौंपी गई है।

अगले 2 महीनों में राइजिंग समिट के तहत देश-विदेश में आयोजित होंगे रोड शो

बता दें अगले 2 महीनों के दौरान राजस्थान सरकार दिल्ली, हैदराबाद, चेन्नई, जापान, दक्षिण कोरिया, सिंगापुर, यूनाइटेड अरब अमीरात (यूएई) और सऊदी अरब, यूनाइटेड किंगडम (यूके) और जर्मनी में भी रोड शो आयोजित करेगी। इसके लिए राजस्थान सरकार के अधिकारियों का एक उच्चस्तरीय प्रतिनिधिमंडल इन जगहों की यात्रा करेगा। राइजिंग राजस्थान’ ग्लोबल इन्वेस्टमेंट समिट 2024 का आयोजन इस साल 9, 10 और 11 दिसंबर को जयपुर में होगा। इसका आयोजन राजस्थान सरकार के तत्वाधान में उद्योग एवं वाणिज्य विभाग, बीआईपी और राजस्थान स्टेट इंडस्ट्रियल डेवलपमेंट एंड इन्वेस्टमेंट कॉरपोरेशन (रीको) के सहयोग से आयोजित किया जा रहा है, जिसका नोडल विभाग बीआईपी है।

मुख्यमंत्री भजनलाल बोले- वही करेंगे जो आपसे कहा है

इस कार्यक्रम को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने कहा कि ये समिट हमारी क्षमता प्रदर्शित करने का मंच है। भविष्य की ओर अग्रसर करने वाले विचारों के अवसर खोलने का प्लेटफॉर्म है। समृद्ध और आर्थिक राजस्थान बनाने में हम सब का बड़ा योगदान हो सकता है। आपका निवेश न केवल लाभदायक होगा, बल्कि सतत विकास की हमारी यात्रा में महत्वपूर्ण कदम भी साबित होगा। सभी को मैं इस यात्रा में शामिल होने के लिए आप सब को आमंत्रित करता हूं। मैं विश्वास दिलाता हूं कि हम वही करेंगे जो आपसे कहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here