Home Politics मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने किया बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का दौरा

मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने किया बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का दौरा

82
0
मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने किया बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का दौरा

The Angle

जयपुर।

मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने करौली जिले के बाढ़ प्रभावित क्षेत्र हिंडौन, समोगर आदि का हवाई सर्वेक्षण किया। इसके बाद भरतपुर के बयाना क्षेत्र के गांव नहरौली, नदी गांव आदि क्षेत्रों का हवाई सर्वेक्षण किया। उन्होंने बयाना में बाणगंगा नदी में डूबे 7 युवकों के परिजनों से मिलकर उन्हें सांत्वना भी दी। इससे पहले भाजपा नेता किरोड़ी लाल मीणा भी इन परिवारों से मिले। उन्हें सहायता राशि का चेक सौंपा। मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा का हेलीकॉप्टर झील का बाड़ा में लैंड हुआ। उसके बाद सीएम भजनलाल शर्मा नगला होंता पहुंचे। यहां पर 7 मृतकों को श्रद्धांजलि दी और परिजनों को ढांढस बंधाया। मुख्यमंत्री भजन लाल शर्मा ने परिवार को हरसंभव सहायता का आश्वासन दिया।

आपदा प्रभावित परिवारों को सौंपे आर्थिक सहायता के चेक

इससे पहले डॉ. किरोड़ीलाल मीणा ने जिले के बयाना क्षेत्र में बाढ़ प्रभावित गांवों का दौरा किया। मीणा ने स्थानीय लोगों से मुलाकात की। साथ ही नगला होंता पहुंचकर 7 मृतकों के परिजनों से मिलकर उन्हें ढांढस बंधाया। प्रत्येक मृतक के परिजनों को एसडीआरएफ के तहत 4-4 लाख रुपए की आर्थिक सहायता का चेक प्रदान किया। साथ ही यह भी भरोसा दिलाया कि प्रत्येक परिवार को प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत लाभान्वित किया जाएगा। डॉ. मीणा ने बताया कि इस आर्थिक सहायता की राशि को बढ़ाने का प्रयास किया जाएगा।

बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों को नियमानुसार दी जाएगी सहायता

इस संबंध में मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा से बात करेंगे। उन्होंने बताया कि जिला कलेक्टर अमित यादव से बात कर सभी 7 मृतकों के परिवारों को प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत भी आवास उपलब्ध कराए जाएंगे। 2 विधवाओं को विधवा पेंशन और पालनहार योजना से जोड़कर मदद की जाएगी। डॉ. किरोड़ी लाल मीणा ने बताया कि बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों में जिन-जिन गांवों में घर, झोपड़ी,फसल आदि का नुकसान हुआ है, उनको नियमानुसार सहायता उपलब्ध कराई जाएगी। इस दौरान मृतकों के परिजनों से मिलने के लिए धौलपुर -करौली सांसद भजन लाल जाटव भी पहुंचे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here