Home Politics मुजफ्फरपुर की घटना ने हमें शर्मसार किया : नीतिश कुमार

मुजफ्फरपुर की घटना ने हमें शर्मसार किया : नीतिश कुमार

इस मामले में पहली बार प्रतिक्रिया देते हुए नीतिश कुमार ने कहा है कि दोषियों के खिलाफ़ कड़ी कार्यवाही की जाएगी

654
0

मुजफ्फरपुर के ‘बालिका गृह यौन शोेषण’ की घटना को बिहार के मुख्यमंत्री नीतिश कुमार ने शर्मसार करने वाला बताया है. इस मामल में नीतिश कुमार की यह पहली प्रतिक्रिया थी. इससे पहले तमाम विपक्षी दल इस मामले में चुप्पी साधने के लिए नीतिश सरकार पर जमकर निशाना साध रहे थे. नीतिश कुमार ने यह बयान पटना में लड़कियों के कल्याण के लिए शुरू जा रही ‘मुख्यमंत्री कन्या उत्थान योजना’ के शुभारंभ के मौके पर दिया है. कुमार ने अपने बयान में कहा, ‘मुजफ्फरपुर में ऐसी घटना घट गई कि हम शर्मसार हो गए. सीबीआई जांच कर रही है. हाईकोर्ट इसकी मॉनिटरिंग करे.’ अपने बयान में नीतिश कुमार ने यह भी जोड़ा कि दोषियों को किसी हाल में बख़्शा नहीं जाएगा.

#Muzaffarpur mein aisi ghatana ghat gayi ki hum sharamsaar ho gaye. CBI jaanch kar rahi hai, high court iski monitoring kare: Bihar Chief Minister Nitish Kumar pic.twitter.com/m5onnGFNNc

नीतीश कुमार की मानें तो उन्होंने राज्य के मुख्य सचिव को निर्देश ज़ारी कर ऐसी व्यवस्थाएं तैयार करने के लिए कहा है ताकि ऐसी घटनाओं का दोहराव न हो सके. उधर राष्ट्रीय जनता दल (राजद) नेता तेजस्वी यादव ने इस मामले में सरकार पर आरोपित अधिकारियों और नेताओं को बचाने का प्रयास करने का आरोप लगया है. इस मुद्दे को लेकर तेजस्वी ने चार अगस्त को दिल्ली के जंतर-मंतर पर एक दिवसीय धरना देने की चेतावनी दी है.

गौरतलब है कि बिहार के मुजफ्फरपुर में 31 मई को एक बालिका गृह की 34 लड़कियों के साथ यौन शोषण की घटना सामने आई थी. इनमें से कुछ बच्चियों के गर्भवती होने की भी पुष्टि हुई थी. इस बात का खुलासा मुंबई के टाटा इंस्टीट्यूट ऑफ सोशल साइंसेज (टिस) द्वारा करवाई गई एक ऑडिट में हुआ था. इसके बाद राज्य के समाज कल्याण विभाग ने पिछले महीने इस दिशा में प्राथमिकी दर्ज कराई थी. इस पर कार्रवाही करते हुए पुलिस ने दस लोगों को हिरासत में लिया था. इसके साथ ही बालिका गृह को चलाने वाले एनजीओ को काली सूची में डाल दिया गया था. बता दें कि यह एनजीओ मुजफ्फरपुर के ब्रजेश ठाकुर का है. तीन अख़बारों का मालिक होने के साथ ठाकुर को प्रदेश के कई नामचीन हस्तियों का करीबी बताया गया है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here