Home International मोदी ने तोड़ा डोनाल्ड ट्रम्प और बराक ओबामा का ये रिकॉर्ड

मोदी ने तोड़ा डोनाल्ड ट्रम्प और बराक ओबामा का ये रिकॉर्ड

664
0
PM MODI

द एंगल।

नई दिल्ली।

पीएम मोदी की फैन फॉलोविंग बढ़ती ही जा रही है। दुनिया के सभी दिग्गज नेताओ को पीछे छोड़ मोदी सोशल मीडिया एक ऐप पर सबसे आगे आ गए है। मोदी के इंस्टाग्राम पर 3 करोड़ फॉलोवर हो गए है।

पीएम मोदी इंस्टाग्राम पर सबसे ज्यादा फॉलोअर्स होने वाली वैश्विक नेता बने हैं। इंस्टाग्राम पर मोदी अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के साथ ही पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा से भी आगे निकल गए हैं। इसके अलावा प्रधानमंत्री मोदी अकेले ऐसे विश्व के नेता बन गए हैं जिन्होंने तीन करोड़ फॉलोअर्स हासिल किए हैं। प्रधानमंत्री मोदी के फेसबुक पेज पर 4. 4 करोड़ लाइक्स है।
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जब गुजरात के मुख्यमंत्री थे तभी से सोशल मीडिया का इस्तेमाल करते आ रहे हैं बराक ओबामा ट्विटर पर सबसे ज्यादा लोकप्रिय नेता हैं और उन्हें 10.9 करोड़ लोग फॉलो करते हैं। वह नियमित तौर पर इंस्टाग्राम पर भी तस्वीरें और वीडियो शेयर करते रहते हैं।

ओबामा के 2.4 करोड़, ट्रंप के 1.4 फॉलोअर

करीब 100 करोड़ लोगों के डेटाबेस वाले इंस्टाग्राम पर अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा के 2.4 करोड़ से ज्यादा फॉलोअर हैं। वर्तमान राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प को 1.4 करोड़ से ज्यादा लोग फॉलो करते हैं।

ट्विटर और फेसबुक पर भी मोदी सबसे आगे

नरेंद्र मोदी ट्विटर पर भी सबसे ज्यादा फॉलो किए जाने वाले लोगों में शुमार हैं। माइक्रो ब्लॉगिंग साइट पर उनके 5.7 करोड़ फॉलोअर हैं। फेसबुक पर भी मोदी को 4.4 करोड़ लोगों ने लाइक किया है।

इंस्टाग्राम ने मई में कहा था कि 3.9 करोड़ फॉलोअर्स के साथ भारत में  प्रियंका चोपड़ा का अकाउंट सबसे ज्यादा फॉलो किया जाता है। ताजा आंकडों के साथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उन्हें पछाड़ दिया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here