Home International यूक्रेन पहुंचे पीएम नरेंद्र मोदी, राष्ट्रपति जेलेंस्की से करेंगे मुलाकात

यूक्रेन पहुंचे पीएम नरेंद्र मोदी, राष्ट्रपति जेलेंस्की से करेंगे मुलाकात

60
0
यूक्रेन पहुंचे पीएम नरेंद्र मोदी, राष्ट्रपति जेलेंस्की से करेंगे मुलाकात

The Angle

कीव।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी यूक्रेन की राजधानी कीव पहुंच गए हैं। कीव पहुंचने पर भारत माता की जय के नारों के साथ उनका जोरदार स्वागत किया गया। पीएम मोदी का यह यूक्रेन दौरा बेहद अहम माना जा रहा है। इस दौरे में पीएम मोदी यूक्रेन के राष्ट्रपति व्लोदिमीर जेलेंस्की से मुलाकात करेंगे। ऐसा माना जा रहा है की पीएम मोदी और राष्ट्रपति जेलेंस्की की इस मुलाकात से काफी सकारात्मक परिणाम देखने को मिल सकते हैं। बता दें मोदी राष्ट्रपति जेलेंस्की के निमंत्रण पर यूक्रेन की यात्रा पर हैं।

पीएम मोदी यूक्रेन की राजधानी कीव पहुंचे

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी यूक्रेन की अपनी एक दिवसीय यात्रा के लिए पोलैंड से कीव सेंट्रल रेलवे स्टेशन पहुंचे। यहां यूक्रेनी सरकार में विभिन्न मंत्री और पदाधिकारियों ने पीएम मोदी का स्वागत किया। बता दें पीएम मोदी ने कुछ हफ्ते पहले ही रूस की यात्रा की थी। जिसकी अमेरिका समेत तमाम पश्चिमि देशों ने निंदा की थी। अब प्रधानमंत्री मोदी के मॉस्को के दौरे के लगभग छह सप्ताह बाद वो यूक्रेन दौरे पर गए हैं। इस यात्रा की सबसे खास बात ये है की 1991 में सोवियत संघ के विभाजन होने और युक्रेन के स्वतंत्र होने के बाद से यह किसी भारतीय प्रधानमंत्री की यूक्रेन की पहली यात्रा है।

पीएम मोदी ने लिखा- एक मित्र और साझेदार के रूप में, हम शांति और स्थिरता की आशा

प्रधानमंत्री मोदी ने अपने यूक्रेन दौरे से पहले यूक्रेन की वर्तमान स्थिति पर बात करते कहा कि मैं राष्ट्रपति जेलेंस्की के साथ द्विपक्षीय सहयोग को मजबूत करने और रूस-यूक्रेन के बीच चल रहे युद्ध के शांतिपूर्ण समाधान पर विचारों को साझा करने और बातचीत को आगे बढ़ाने के अवसर की प्रतीक्षा कर रहा हूं। पीएम मोदी ने आगे लिखा कि एक मित्र और साझेदार के रूप में, हम शांति और स्थिरता की आशा करते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here