Home National राजस्थान : अलवर में एक बार फिर गोतस्करी के शक में व्यक्ति...

राजस्थान : अलवर में एक बार फिर गोतस्करी के शक में व्यक्ति की पीट-पीट कर हत्या

अलवर में पिछले साल भी इसी तरह कथित गोरक्षकों ने पीट-पीट कर पहलू खान नाम के एक बुजुर्ग की हत्या कर दी थी

404
0

राजस्थान के अलवर जिले में गोतस्करी के शक में एक युवक की पीट-पीट कर हत्या कर दी गई है. मृतक की पहचान हरियाणा के कौल निवासी अकबर के तौर पर हुई है. घटना शुक्रवार देर रात की बताई जा रही है जब अकबर अपने साथी असलम के साथ पैदल ही दो गायें लेकर जा रहा था. तभी रामगढ़ इलाके में कथित गोरक्षकों ने उन पर हमला कर दिया. ख़बरों के मुताबिक इस हमले में असलम जैसे-तैसे अपनी जान बचाकर भागने में कामयाब रहा. अलवर में पिछले साल भी इसी तरह कथित गोरक्षकों ने पीट-पीट कर पहलू खान नाम के एक बुजुर्ग की हत्या कर दी थी.

#SpotVisuals: A man named Akbar was allegedly beaten to death by mob in Alwar’s Ramgarh last night on suspicion of cow smuggling, police investigation underway #Rajasthan pic.twitter.com/Vg8X4KBdDB

फिलहाल पुलिस ने शव को अपने कब्जे में लेकर उसे पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया है. अलवर के एएसपी अनिल बेनीवाल ने कहा कि पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरु कर दी है. जल्द ही आरोपितों को हिरासत में लिया जाएगा. वहीं, राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने इस घटना की निंदा की है. उन्होंने कहा है कि अपराधियों के खिलाफ सख्त कारर्वाई की जाएगी. हालांकि इससे कुछ ही दिन पहले राजे प्रदेश में मोब लिंचिंग यानी भीड़ के हमलों से जुड़े कानून की जरूरत से इन्कार कर रही थीं.

गौरतलब है कि पिछले कुछ वर्षों में देश के अलग-अलग हिस्सों से मोब लिंचिंग की ख़बरों में चिंताजनक बढ़ोतरी देखने को मिली है. जिसे ध्यान में रखते हुए इसी सप्ताह सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र को फटकार लगाते हुए इसके दिशा में उचित कानून बनाने के निर्देश दिए थे ताकि भीड़ द्वारा हत्या के लिए सजा का प्रावधान हो सकें. गोरक्षा के नाम पर मौत के मामले में सुनवाई के दौरान मुख्य न्यायाधीश दीपक मिश्रा ने कहा था कि मॉब लिंचिंग जैसी हिंसा की वारदातें नहीं होनी चाहिए चाहे कानून हो या नहीं. कोई भी समूह कानून को अपने हाथ में नहीं ले सकता. ये राज्यों का दायित्व है कि वो इस तरह की वारदातें न होने दें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here