Home Politics राजस्थान के विकास के लिए सीएम गहलोत का ‘एक्शन प्लान’

राजस्थान के विकास के लिए सीएम गहलोत का ‘एक्शन प्लान’

380
0

जयपुर।

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत राजस्थान के विकास में पूरी तरह जुटे हुए है। गहलोत ने आगामी दिनों में राजस्थान में कई विकास कार्य करने का खाका भी तैयार कर लिया है। सीएम गहलोत का फोकस जयपुर की रिंग रोड परियोजना,मेट्रो रेल योजना, एलिवेटेड रोड,रेलवे ओवरब्रिज और रेलवे अंडरपास पर है। इसके लिए सीएम जल्द ही नगरीय विकास विभाग के अधिकारियों की बैठक भी लेंगे।

इसी के साथ सीएम गहलोत के एक्शन प्लान में प्रदेश में चल रही जनहितकारी योजनाएं भी हैं। सीएम गहलोत हर योजना की खुद मॉनिटरिंग कर रहे हैं।  मुख्यमंत्री जन आवास योजना हो या साल 2019-20 में निकायों की ओर से कराए जाने वाले विकास कार्यों की प्रगति गहलोत संबधित अधिकारियों से हर विषय की समीक्षा कर रहे हैं।

11 जून को हो सकती है बैठक

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत 11 जून को अधिकारियों की बैठक ले सकते है।  इस समीक्षा बैठक को देखते हुए प्रमुख सचिव भास्कर ए सावंत ने सभी विकास प्राधिकरण और नगर सुधार न्यासों को तैयारी के निर्देश दिए हैं। बैठक में समीक्षा के लिए शामिल सभी मामलों में प्रस्तुतीकरण विभाग को भिजवाने के लिए 5 जून तक का समय दिया गया है। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की अध्यक्षता में होने वाली इस बैठक में नगरीय विकास मंत्री शांति धारीवाल, प्रमुख सचिव भास्कर सावंत और तमाम आला अधिकारी शामिल होंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here