Home Education राजस्थान पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा 2023 का रिजल्ट जारी, जल्द होगी दक्षता...

राजस्थान पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा 2023 का रिजल्ट जारी, जल्द होगी दक्षता परीक्षा

43
0
राजस्थान पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा 2023 का रिजल्ट जारी, जल्द होगी दक्षता परीक्षा

The Angle

जयपुर।

राजस्थान पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा का रिजल्ट 3 सितंबर 2024 को जारी कर दिया गया है. अभ्यर्थी राजस्थान पुलिस की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर अपना रिजल्ट चेक कर सकते हैं। भर्ती एवं पदोन्नति बोर्ड के अतिरिक्त महानिदेशक पुलिस सचिन मित्तल ने इस संबंध में नोटिफिकेशन जारी करते हुए बताया है कि चयनित अभ्यार्थी कटऑफ मार्क्स और भर्ती संबंधी अन्य सूचना के लिए जिला कार्यालय से संपर्क कर सकते हैं।

पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा के जरिए भरे जाने हैं 3578 पद

राजस्थान पुलिस में कांस्टेबल के 3578 पदों को भरने के लिए हो रही इस भर्ती के लिए अभ्यर्थियों की शारीरिक दक्षता/मापतौल (PET/PST) परीक्षा 28 दिसबर 2023 से 30 दिसंबर 2023 तक आयोजित की गई थी। इसमें सफल रहे कांस्टेबल सामान्य/दूरसंचार/चालक/घुड़सवार/श्वानदल पद के अभ्यर्थियों की दिनांक 13 जून 2024 से 14 जून 2024 तक आयोजित कंप्यूटर आधारित परीक्षा (CBT) में सफल रहे अभ्यर्थियों की सूचियां विभाग की वेबसाइट पर अपलोड हैं।

रेंज मुख्यालय स्तर पर जल्द आयोजित होगी दक्षता परीक्षा

CBT में सफल रहे कांस्टेबल अभ्यर्थियों एवं कांस्टेबल बैंड पद के आवेदकों को दक्षता परीक्षा जल्द ही रेंज मुख्यालय स्तर पर आयोजित करवाई जाएगी, जिसके ऑनलाईन प्रवेश-पत्र पृथक से जारी किए जाएंगे। दक्षता परीक्षा के आयोजन उपरान्त विज्ञापित पदों (कॉन्स्टेबल सामान्य/दूरसंचार/चालक/घुडसवार/श्वानदल/बैण्ड) के विरुद्ध पदवार एवं जिला/यूनिटवार चयन की कार्यवाही की जाएगी। पदवार/वर्गवार चयनित अभ्यर्थियों की सूची जिला/यूनिट कार्यालय स्तर पर जारी की जाएगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here