Home National राजस्थान में कोरोना के 51 नए मामले, देश में संक्रमितों की संख्या...

राजस्थान में कोरोना के 51 नए मामले, देश में संक्रमितों की संख्या पहुंची आठ हजार पार

307
0

दा एंगल।
जयपुर।
कोरोना का कहर दिनोंदिन तेज होता जा रहा है। देश और दुनिया में कोरोना संक्रमितों की संख्या में तेजी से इजाफा होता जा रहा है। दुनिया में 16 लाख से अधिक लोग इस बीमारी से अब तक संक्रमित हो चुके हैं और एक लाख से अधिक लोगों की मृत्यु हो चुकी है। सबसे बुरी हालात स्पेन, इटली और अमेरिका की है। भारत में भी कोरोना संक्रमितों की संख्या आठ हजार को पार कर चुकी है और 293 से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है।

राजस्थान में 51 नए मामले

आज राजस्थान में 51 और मुंबई के धारावी में 15 नए मामले सामने आए हैं। केंद्रीय स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय की ओर से जारी आंकड़ों के मुताबिक पिछले 24 घंटे में कोरोना पॉजिटिव के 909 मामले सामने आए हैं और 34 मौतें हुई हैं। इसी के साथ देशभर में कोरोना वायरस पॉजिटिव मामलों की कुल संख्या 8356 हो गई है। इसमें 7367 सक्रिय हैं, 716 लोग स्वस्थ हो चुके हैं या उन्हें अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है और एक देश से बाहर चला गया है। वहीं, चार राज्यों के मुख्यमंत्रियों ने अपने राज्य में लॉकडाउन 30 अप्रैल तक बढ़ा दिया है।

मुंबई स्थिति भयावह

राजस्थान स्वास्थ्य विभाग के अनुसार राज्य में कोरोना पॉजिटिव के 51 नए मामले सामने आए हैं। इसमें 15 मामले बांसवाड़ा से, आठ बीकानेर, एक चूरू, 15 जयपुर, एक जैसलमेर, आठ जोधपुर, एक सीकर और दो हनुमानगढ़ से हैं। इसके बाद राज्य में कोरोना वायरस संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर 751 हो गई है। मुंबई में भी कोरोना पीड़ितों की संख्या 1600 से अधिक हो गई है और वहां पर स्थिति बहुत अधिक भयावह हो चुकी है। महाराष्ट्र के मुंबई के धारावी इलाके में कोरोना वायरस पॉजिटिव के 15 नए मामले सामने आए हैं। धारावी में अब तक कुल 43 कोरोना पॉजिटिव मामले सामने आ चुके हैं और चार लोगों की मौत हो चुकी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here