Home Politics राजस्थान विधानसभा के बजट सत्र की शेष कार्यवाही से मुकेश भाकर निलंबित

राजस्थान विधानसभा के बजट सत्र की शेष कार्यवाही से मुकेश भाकर निलंबित

100
0
राजस्थान विधानसभा के बजट सत्र की शेष कार्यवाही से मुकेश भाकर निलंबित

The Angle

जयपुर।

राजस्थान विधानसभा का बजट सत्र हंगामेदार रहा। विधानसभा अध्यक्ष वासुदेव देवनानी ने कांग्रेस विधायक मुकेश भाकर को बजट सत्र के बचे हुए अवधि के लिए निलंबित कर दिया है। हालांकि मुकेश भाकर के निलंबन के बाद सदन में हंगामा और बढ़ गया। बताया जा रहा है कि स्पीकर वासुदेव देवनानी ने मुकेश भाकर के हंगामे के दौरान चेयर को ऊंगली दिखाने पर नाराज़गी ज़ाहिर करते हुए मार्शल को बुलाकर बाहर निकालने के निर्देश दिए। इस पर कांग्रेस के सदस्यों ने विरोध दर्ज कराया।

विधानसभा की वेल में आकर की विपक्ष ने नारेबाजी

दरअसल राजस्थान नवाचारों पर चर्चा के दौरान नेता प्रतिपक्ष टीकाराम जूली के संसदीय कार्यमंत्री जोगाराम पटेल पर अपने पुत्र को जोधपुर में अधिवक्ता लगाने के आरोप पर हंगामा हो गया। सत्तापक्ष ने विरोध किया तो विपक्ष ने वेल में आकर नारेबाज़ी की। इस दौरान हंगामा कर रहे कांग्रेस के विधायक मुकेश भाकर की एक्टिविटीज़ को लेकर स्पीकर नाराज़ हो गए। स्पीकर में मुकेश भाकर से कहा कि आप चेयर को उंगली इंगित नहीं कर सकते विरोध जारी रखने पर स्पीकर में मुकेश भाकर को बजट सत्र की कार्यवाही के लिए सदन से निलंबित कर दिया और मार्शल को भुलाकर सदन से बाहर भेजने के निर्देश दिए।

मुकेश भाकर के बचाव में आईं कांग्रेस की महिला विधायक

इसके साथ स्पीकर ने सदन की कार्यवाही आधे घंटे के लिए स्थगित कर दी। लेकिन मार्शल के सदन में आने के बाद कांग्रेस की महिला सदस्यों ने मुकेश भाकर का बचाव किया। मार्शल की कार्रवाई का विरोध किया। आधे घंटे बाद जब सदन की कार्रवाई फिर से शुरू हुई। तब सभापति संदीप शर्मा ने मुकेश भाकर को सदन से बाहर जाने के लिए कहा नहीं मानने पर हंगामे के बीच सदन की कार्यवाही कल सुबह 11 बजे तक के लिए स्थगित हो गई। कार्यवाही स्थगित होने के बाद भी कांग्रेस के सदस्य सदन में ही मौजूद रहे आगे की रणनीति पर चर्चा गई।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here