Home Politics राजस्थान विधानसभा में कम हो गया कांग्रेस का एक विधायक !

राजस्थान विधानसभा में कम हो गया कांग्रेस का एक विधायक !

92
0
राजस्थान विधानसभा में कम हो गया कांग्रेस का एक विधायक

The Angle

जयपुर।

16वीं विधानसभा के बजट सत्र का समापन हो गया। सदन की कार्यवाही अनिश्चितकाल के लिए स्थगित हो गई। कांग्रेस विधायक मुकेश भाकर को 6 माह के लिए निलंबित किया गया। मुख्य सचेतक जोगेश्वर गर्ग ने प्रस्ताव रखा था। मुख्य सचेतक जोगेश्वर गर्ग ने कहा कि सदन में गतिरोध के लिए विपक्षी की हठधर्मिता जिम्मेदार है। निलंबित सदस्य सदन से बाहर नहीं जा रहे। यह नियमों के खिलाफ है। मुकेश भाकर ने कल मार्शल्स के साथ अशोभनीय व्यवहार किया। 2 प्रहरियों को भाकर ने काटा, जिसमें एक महिला भी है।

विधानसभा में मुख्य सचेतक जोगेश्वर गर्ग ने रखा निलंबन प्रस्ताव

स्पीकर वासुदेव देवनानी ने व्यवस्था दी। मुख्य सचेतक जोगेश्वर गर्ग ने प्रस्ताव रखते हुए कहा कि अभद्र व्यवहार करने वाले सदस्य को सदन का सदस्य रहने का अधिकार नहीं है और उन्हें 6 महीने के लिए सदन से निलंबित किया जाए। इस पर स्पीकर देवनानी ने प्रस्ताव को मंजूर करते हुए विधायक मुकेश भाकर को सदन की कार्यवाही से 6 महीने के लिए निलंबित करने का आदेश दे दिया। बता दें राजस्थान विधानसभा के बजट सत्र की कार्यवाही का आज समापन हो गया। इससे पहले सोमवार को कांग्रेस विधायक मुकेश भाकर को सत्र की शेष अवधि के लिए निलंबित कर दिया गया था। मुकेश भाकर पर स्पीकर की तरफ उंगली दिखाकर इंगित करने का आरोप है।

मुकेश भाकर के बात करने के तरीके पर नाराज हुए स्पीकर देवनानी

सदन में हंगामे के बीच मुकेश भाकर और स्पीकर के बीच नोंकझोंक हुई। नोंकझोंक के बाद मुकेश भाकर को बाहर निकाला गया। मुकेश भाकर के बात करने के तरीके से स्पीकर देवनानी नाराज हुए। आसन से नोंकझोंक होने पर मुख्य सचेतक को कहा भाकर के खिलाफ प्रस्ताव लाने के लिए और तत्काल शेष सदन के लिए भाकर को निलंबित करने का प्रस्ताव लाया गया। स्पीकर ने मार्शल को भाकर को बाहर निकालने के निर्देश दिए। इसके बावजूद मुकेश भाकर समेत विपक्ष के सभी विधायक सदन के वेल में आए। कांग्रेस विधायकों ने मुकेश भाकर को बचाने के लिए घेरा बनाया है। सदन स्थगित होने के बाद मार्शल के प्रतिनिधि सदन के दरवाजे पर खड़े रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here