Home National राजीव गांधी के खिलाफ पीएम मोदी की टिप्‍पणी से भड़की कांग्रेस, चुनाव...

राजीव गांधी के खिलाफ पीएम मोदी की टिप्‍पणी से भड़की कांग्रेस, चुनाव आयोग में दी शिकायत

459
0

नई दिल्‍ली : देश के पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी के खिलाफ पीएम नरेंद्र मोदी की टिप्‍पणी को लेकर कांग्रेस ने चुनाव आयोग में शिकायत दी है। कांग्रेस ने इस मुद्दे को लेकर प्रधानमंत्री मोदी के खिलाफ तुरंत कार्रवाई करते हुए जनसभाओं में उनके बोलने पर रोक लगाने की मांग की है। पार्टी ने इसे चुनाव आचार संहिता के उल्‍लंघन के साथ-साथ ‘शहीद का अपमान’ भी बताया है।

उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के विधि विभाग के चेरमैन गंगा सिंह ने पीएम मोदी की शिकायत करते हुए चुनाव आयोग को पत्र दिया है। इसमें उन्‍होंने कहा कि देश के प्रधानमंत्री ने भारत रत्‍न से नवाजे गए देश के शहीद का अपमान किया है। पीएम मोदी का बयान चुनाव आचार संहिता की धज्जियां उड़ाने वाला है। उनके खिलाफ बिना किसी देरी के संज्ञान लेते हुए कार्रवाई की जानी चाहिए। उन्‍होंने कहा कि राजीव गांधी के खिलाफ भ्रष्‍टाचार का मामला झूठा था और उनके खिलाफ कोई साक्ष्‍य नहीं मिला था, जिसके कारण उन्‍हें क्‍लीनचिट दे दी गई थी।

पीएम मोदी ने यूपी की एक रैली में कांग्रेस अध्‍यक्ष राहुल गांधी पर हमला करते हुए कहा था कि उनके पिता राजीव गांधी का जीवन एक नंबर के भ्रष्ट नेता के तौर पर समाप्‍त हो गया। इसे राफेल मुद्दे को लेकर कांग्रेस की पीएम मोदी के खिलाफ पिछले कुछ समय से जारी मुहिम के पलटवार के तौर पर देखा जा रहा है। उन्‍होंने रैली के दौरान यह भी कहा कि राहुल गांधी का एक ही लक्ष्‍य उनकी छवि खराब करना है। इसके बाद उन्‍होंने कांग्रेस अध्‍यक्ष पर निशाना साधते हुए राजीव गांधी का जिक्र किया।

पीएम मोदी के इस बयान पर कांग्रेस अध्‍यक्ष राहुल गांधी ने एक ट्वीट कर जवाब दिया। उन्‍होंने लिखा, ‘मोदी जी, अब लड़ाई खत्म हो चुकी है। आपका कर्म आपका इंतजार कर रहा है…. मेरी तरफ से आपको ढेर सारा प्यार।’ कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने भी इस पर प्रतिक्रिया व्‍यक्‍त की। उन्‍होंने ट्वीट कर कहा, ‘शहीदों के नाम पर वोट मांगकर उनकी शहादत को अपमानित करने वाले प्रधानमंत्री ने अपनी बेलगाम सनक में एक नेक और पाक इंसान की शहादत का निरादर किया। जवाब अमेठी की जनता देगी, जिनके लिए राजीव गांधी ने अपनी जान दी।’

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here