Home Politics राज्यपाल हरिभाऊ बागड़े से मिलने पहुंचे मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा, सियासी हलचल तेज

राज्यपाल हरिभाऊ बागड़े से मिलने पहुंचे मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा, सियासी हलचल तेज

87
0
राज्यपाल हरिभाऊ बागड़े से मिलने पहुंचे मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा, सियासी हलचल तेज

The Angle

जयपुर।

राजस्थान में राज्यसभा की खाली हुई एक सीट पर चुनाव की घोषणा हो चुकी है। आने वाले दिनों में प्रदेश की 6 विधानसभा सीटों पर भी उपचुनाव होना है। इन चुनावों से पहले की सियासी तैयारी शुरू हो चुकी है। इस बीच आज मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने राज्यपाल हरिभाऊ बागड़े से मुलाकात की। इस मुलाकात से राजस्थान में सियासी हलचल तेज हो गई है। कई लोग इस मुलाकात के अलग-अलग सियासी मतलब निकाल रहे हैं।

सीएम भजनलाल ने प्रदेश के कई अहम मुद्दों पर राज्यपाल से की चर्चा

दरअसल राजस्थान में राज्यसभा चुनाव और उप चुनाव से पहले मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा की राज्यपाल से मुलाक़ात को लेकर सियासी चर्चाएं शुरू हो गई हैं। मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने आज राजभवन में राज्यपाल हरिभाऊ बागडे से की मुलाकात की थी। हालांकि दोनों के बीच इसे शिष्टाचार मुलाक़ात बताया जा रहा है, लेकिन माना जा रहा है कि इस मुलाक़ात में राजस्थान के कई अहम मुद्दों पर भी चर्चा हुई है।

राज्यपाल से मुलाकात को लेकर सियासी अटकलें तेज

मुख्यमंत्री ने राज्यपाल से सरकार की फ्लैगशिप योजनाओं के बारे में जानकारी साझा की और आपदा प्रबंधन को लेकर उठाए गए कदमों के बारे में भी जानकारी दी है। इसके अलावा राजस्थान विधानसभा के बजट सत्र को लेकर भी चर्चा हुई है। लेकिन सबसे महत्वपूर्ण बात ये है कि क्या राजस्थान में मंत्रिमंडल फेरबदल विस्तार की संभावनाओं को लेकर भी कोई बातचीत हुई है। इसके अलावा क्या दोनों नेताओं के बीच राजनीतिक नियुक्तियों को लेकर भी चर्चा की गई है। माना जा रहा है कि राजस्थान में उपचुनाव से पहले मंत्रिमंडल फेरबदल विस्तार और राजनीतिक नियुक्तियां की जा सकती है। हालांकि भाजपा के भीतर एक कैंप का ये भी मानना है तो चुनाव से पहले किसी मंत्री को हटाने से ग़लत संदेश भी जा सकता है। लेकिन अगर सरकार किरोड़ी लाल मीणा का इस्तीफ़ा स्वीकार करती है तो फिर सरकार को फेरबदल विस्तार करना होगा और इसी बहाने कुछ नए लोगों को मौक़ा मिल सकता है।

जल्द ही दिल्ली दौरे पर जा सकते हैं मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा

इसके साथ 6 सीटों पर होने वाले उपचुनाव को लेकर भी भाजपा एक्शन मोड में है। सरकार के स्तर पर इन विधानसभा सीटों को जीतने के लिए जातिगत और क्षेत्रीय समीकरणों के आधार पर राजनीतिक नियुक्तियां भी दी जा सकती हैं। मुख्यमंत्री एक दो दिनों में दिल्ली जा सकते हैं। इस दौरे के दौरान CM की कई अहम मुद्दों पर पार्टी के वरिष्ठ नेताओं से चर्चा होने की संभावना है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here