Home International राहुल गांधी ने अमेरिकी दौरे के दौरान भाजपा-आरएसएस पर बोला तीखा हमला

राहुल गांधी ने अमेरिकी दौरे के दौरान भाजपा-आरएसएस पर बोला तीखा हमला

36
0
राहुल गांधी ने अमेरिकी दौरे के दौरान भाजपा-आरएसएस पर बोला तीखा हमला

The Angle

नई दिल्ली।

राहुल गांधी ने अपने अमेरिकी दौरे के दौरान भारतीय जनता पार्टी पर हमला बोला। उन्होंने लोकसभा चुनाव में बीजेपी के प्रदर्शन को लेकर भी बात कही। उन्होंने लोकसभा चुनाव 2024 को नियंत्रित करने वाला बताया। राहुल ने कहा कि अगर देश में निष्पक्ष चुनाव होते तो बीजेपी 240 सीटें भी नहीं जीत पाती। कांग्रेस नेता ने जॉर्जटाउन यूनिवर्सिटी में छात्रों को संबोधित करते हुए यह बातें कहीं। उन्होंने बीजेपी और आरएसएस को भी निशाने पर लिया। उन्होंने छात्रों और शिक्षकों से बातचीत करते हुए कहा कि जाति व्यवस्था भारत में एक ‘बड़ा और बुनियादी सवाल’ बन गया है। राहुल ने कहा कि पूरा अभियान इस तरह से बनाया गया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पूरे देश में अपना काम कर सकें। उन्होंने कहा कि चुनाव आयोग वही कर रहा है जो भाजपा चाहती है।

निष्पक्ष चुनाव होते तो 240 सीटें भी नहीं जीत पाती बीजेपी- राहुल गांधी

लोकसभा के नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि भारत के गरीब और उत्पीड़ित लोगों ने यह समझ लिया है कि अगर देश से संविधान समाप्त हो गया तो कुछ भी नहीं बचेगा। उन्होंने कहा कि कुछ चीजें एकसाथ आने लगीं। मुझे नहीं लगता कि निष्पक्ष चुनाव होते तो बीजेपी 240 सीटें भी जीतती। आरोप लगाते हुए राहुल ने कहा कि उनको फंड का बहुत बड़ा सपोर्ट था। चुनाव से ऐन पहले उन्होंने हमारी पार्टी के सभी अकाउंट सीज करवा दिए। कांग्रेस सांसद ने कहा कि हमारी पार्टी चुनावों से पहले इस बात पर जोर दे रही थी कि संस्थाओं पर कब्जा कर लिया गया है और उन्हें निष्पक्षता का मौका नहीं दिया जा रहा है।

राहुल गांधी ने आरएसएस पर भी की बयानबाजी

जॉर्जटाउन यूनिवर्सिटी में छात्रों को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने संविधान के मुद्दे पर भी बात की। उन्होंने कहा कि जब संविधान को लेकर विरोध प्रदर्शन शुरू किया गया तो लोगों को स्थिति समझ में आ गई। राहुल ने कहा कि लोगों को समझ में आ गया है कि संविधान की रक्षा करने वालों और इसे नष्ट करने वालों के बीच लड़ाई है। उन्होंने इसे ‘बहुत मजबूत तत्व’ बताया. उन्होंने आरएसएस पर भी बयानबाजी की। राहुल ने कहा कि शिक्षा प्रणाली पर आरएसएस का कब्जा है, मीडिया प्रणाली पर कब्जा है, जांच एजेंसियों पर कब्जा है। हम समझ नहीं पाए कि ऐसा क्यों हो रहा है क्योंकि हम जैसे थे, यह हमारे लिए स्पष्ट है, यह उनके लिए स्पष्ट है और कुछ काम नहीं कर रहा था।

देश के गरीबों और ओबीसी समुदाय को दिया जा रहा धोखा

राहुल गांधी ने अपने संबोधन में कहा कि लोकसभा चुनाव के आधा बीत जाने के बाद भी मोदीजी को यह नहीं लगा कि वे 300 से 400 सीटें जीत रहे हैं। उन्होंने कहा कि जब प्रधानमंत्री ने यह कहा कि मैं भगवान से बात करता हूं तो हमें समझ आ गया कि उन्हें पूरी तरह से हम लोगों ने कब्जे में ले लिया है। उन्होंने कहा कि देश में सरकार और दो-तीन बिजनेसमैन के बीच सांठगांठ है। देश के गरीबों और ओबीसी समुदाय को लगातार धोखा दिया जा रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here