Home National लोकसभा चुनाव से पहले निर्वाचन आयोग ने बरामद किए नगद,शराब और नशीली...

लोकसभा चुनाव से पहले निर्वाचन आयोग ने बरामद किए नगद,शराब और नशीली दवाएं

655
0

नई दिल्ली : लोकसभा चुनाव में अब कुछ दिनों का वक्त बच गया है और पहले चरण के चुनाव से पहले भारत निर्वाचन आयोग बड़ी कार्रवाई करते हुए अभी तक 377.511 करोड़ रुपये नकद, 157 करोड़ रुपये मूल्य की शराब,और 705 करोड़ रुपये की नशीली दवाएं जब्त कर ली है।

भारत निर्वाचन आयोग के यह आंकड़े आपको बता दें कि आचार संहिता लागू होने के बाद से की गई कार्रवाई का है जिसमें देश के हर राज्य से बरामद किए गए  रुपये शराब और नशीली दवाएं शामिल हैं जिसको चुनाव में इस्तेमाल के लिए  एक जगह से दूसरे जगह ले जाया जा रहा था ।

गौरतलब है कि आगामी लोकसभा चुनाव इस बार 7 चरणों में होगे जिसके लिए पहले चरण में 11 अप्रैल को मतदान होने हैं।पहले चरण में 20 राज्यों की कुल 91 सीटों पर चुनाव होने है। वहीं वोटों की गिनती 23 मई 2019 को होगी। लोकसभा चुनाव के लिए चुनाव आयोग काफी सख्त नजर आ रहा है और किसी तरह की लापरवाही नहीं करना चाहता है ।

गौरतलब है कि अभी कुछ दिन पहले ही गाजियाबाद पुलिस ने बड़ी कारवाई करते हुए 120 किलो सोना पकड़ा था।पकड़े गए सोने की कीमत 38 करोड़ रुपए थी। सोने को एक कार में ले जाया जा रहा था और कहा जा रहा था कि इसे चुनाव के दौरान सफेद करने के लिए ले जाया जा रहा था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here