Home Politics विधानसभा में गतिरोध बरकरार, मुकेश भाकर के मामले में विपक्ष कर रहा...

विधानसभा में गतिरोध बरकरार, मुकेश भाकर के मामले में विपक्ष कर रहा नारेबाजी

86
0
विधानसभा में गतिरोध बरकरार, मुकेश भाकर के मामले में विपक्ष कर रहा नारेबाजी

The Angle

जयपुर।

राजस्थान विधानसभा में कांग्रेस विधायक मुकेश भाकर को सदन की कार्यवाही से निलंबित करने को लेकर कांग्रेस विधायकों का विरोध प्रदर्शन कल से लगातार जारी है। कल भी रात को पार्टी के विधायकों ने सदन के भीतर धरना दिया था। वहीं आज सदन की कार्यवाही शुरू होने के साथ ही विपक्ष के विधायकों ने सदन में निलंबन वापस लेने की मांग करते हुए सरकार के खिलाफ नारेबाजी शुरू कर दी।

विधानसभा स्पीकर ने मुकेश भाकर को सदन से बाहर जाने को कहा

इस बीच प्रश्नकाल के बीच विधानसभा स्पीकर ने सदन की कार्यवाही को आधा घंटे के लिए स्थगित कर दिया। ऐसे में आज प्रश्नकाल भी पूरा नहीं चल सका। इसके बाद जब फिर से सदन की कार्यवाही शुरू हुई तब भी कांग्रेस विधायकों का विरोध प्रदर्शन जारी रहा, जो कि अभी भी चल रहा है। विधानसभा स्पीकर बार-बार मुकेश भाकर को सदन से बाहर जाने का आदेश दिया और कहा कि क्योंकि आपको सदन से निलंबित किया जा चुका है, इसलिए आप सदन में मौजूद नहीं रह सकते, इसके बावजूद मुकेश भाकर सदन से बाहर नहीं गए।

टीकाराम जूली ने सरकार पर लगाए आरोप

वहीं विधानसभा से बाहर नेता प्रतिपक्ष टीकाराम जूली ने मीडिया से बातचीत की। उन्होंने कहा कि हम केवल सरकार से नए कानूनों के अनुसार लोक अभियोजकों की नियुक्ति कर दी। साथ ही नियमों का उल्लंघन करते हुए विधि मंत्री के बेटे को अतिरिक्त महाधिवक्ता नियुक्त कर दिया, जबकि नए नियमों के अनुसार किसी मंत्री के परिवार का कोई भी सदस्य लाभ के पद पर नहीं रह सकता है। जूली ने आगे कहा कि इसके साथ ही हमारे विधायक को भी अनावश्यक रूप से सदन से निलंबित किया गया, जबकि उसने ऐसा कुछ नहीं किया जिसके लिए उसे सदन से निलंबित किया जाए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here