Home Rajasthan सरकार कराएगी विष्णुदत्त विश्नोई सुसाइड की सीबीआई जांच, मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने...

सरकार कराएगी विष्णुदत्त विश्नोई सुसाइड की सीबीआई जांच, मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने दी सहमति

530
0

दा एंगल।
जयपुर।
प्रदेश के बहुचर्चित चूरू के राजगढ़ थानाप्रभारी सीआई विष्णुदत्त विश्नोई सुसाइड केस की जांच सीबीआई से करायी जाएगी। सीएम अशोक गहलोत ने इस पर अपनी सहमति दे दी है। इस सुसाइड केस के बाद प्रदेश की राजनीति गरमायी हुई थी। विपक्ष इस केस को लेकर सरकार पर लगातार हमलावर हो रहा था। दरअसल, विश्नोई समाज और सीआई के परिजन मामले की जांच सीबीआई से कराने की मांग कर रहे थे।

सीएम ने दी मंजूरी

राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी के नागौर सांसद हनुमान बेनीवाल इस मांग को लेकर सोशल मीडिया पर अभियान छेड़े हुए थे। वहीं खुद राज्य सरकार के पर्यटन मंत्री विश्वेन्द्र सिंह भी प्रकरण की जांच सीबीआई से कराने की मांग कर चुके थे। सभी पक्षों को देखने के बाद सीएम अशोक गहलोत ने आज इस मांग पर अपनी सहमति दे दी है।

विष्णुदत्त विश्नोई ने किया था सुसाइड

गौरतलब है कि चूरू के राजगढ़ में थानाधिकारी विष्णुदत्त विश्नोई ने अपने सरकारी क्वार्टर में आत्महत्या कर ली थी। उनके शव के पास सुसाइड नोट भी मिला था। सीआई विष्णुदत्त विश्नोई की मौत के मामले में सूत्रों के हवाले से एक सुसाइड नोट मिलने की बात सामने आई है। इस सुसाइड नोट में लिखा है कि, मैं प्रेशर नहीं झेल पाया। पुलिस को मौके से सुसाइड नोट भी मिला बताया जा रहा है। इसके बाद विपक्षी पार्टियों ने सरकार को घेरना शुरू कर दिया था। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने भी इसकी सीबीआई जांच कराने के लिए कह दिया था। विष्णुदत्त विश्नोई ने पुलिस में अपने 23 साल बिताए थे। वे एक बेहद ही ईमानदार पुलिस अधिकारी थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here