Home Politics सीएम गहलोत ने अमित शाह की बयानबाजी को ठहराया तथ्यात्मक रूप से...

सीएम गहलोत ने अमित शाह की बयानबाजी को ठहराया तथ्यात्मक रूप से झूठा

333
0

द एंगल

जयपुर.

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह पर उनके जोधपुर के भाषण को लेकर पलटवार किया है। सीएम गहलोत ने एक बयान जारी करते हुए केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह की बयानबाजी को झूठ और तथ्यात्मक रूप से गलत बताया। गहलोत ने आरोप लगाया कि राहुल गांधी की ‘भारत जोड़ो यात्रा’ को मिले जन समर्थन से भाजपा बौखला गई है।

प्रधानमंत्री के वादे को पूरा करने की बात कहेंगे शाह- सीएम गहलोत

मुख्यमंत्री गहलोत ने कहा कि पूर्वी राजस्थान के 13 जिलों के किसानों को आशा थी कि गृह मंत्री राजस्थान आए हैं तो वह पूर्वी राजस्थान नहर परियोजना को राष्ट्रीय परियोजना का दर्जा देने के प्रधानमंत्री के वादे को पूरा करने की बात कहेंगे मगर आश्चर्य की बात है कि उन्होंने इसपर एक शब्द नहीं बोला। बल्कि शाह ने अपने संबोधन में गहलोत सरकार पर भी तीखे वार किए और चुनावी वादों पर खरा नहीं उतरने का आरोप लगाया।

शाह ने कहा की गहलोत साहब जोधपुर के ही हैं मैं उनके गांव में आकर बोलता हूं कि गहलोत जी ध्यान से सुनिएगा आपके वादे याद कराने आया हूं। सीएम गहलोत ने 2018 में राहुल गांधी के साथ जो वादे किए थे, पांच साल होने आए हैं भाजपा आपका हिसाब मांगती है। 10 दिन के अंदर किसानों का ऋण माफ करने का क्या हुआ? युवाओं को 3,500 रुपये बेरोजगारी भत्ता देने का क्या हुआ? 20 लाख युवाओं को रोजगार देने का क्या हुआ?

गहलोत ने इसके जवाब में अपनी सरकार की विभिन्न कदमों व योजनाओं का हवाला देते हुए कहा, ‘‘हमारी सरकार ने चिरंजीवी योजना शुरू की है जिसमें राजस्थान के हर परिवार को 10 लाख रुपये तक का कैशलेस बीमा तथा 5 लाख रुपये का दुर्घटना बीमा मिल रहा है जो पूरे देश में अन्य किसी राज्य नहीं है। मुख्यमंत्री किसान मित्र ऊर्जा योजना शुरू कर किसानों को 1000 रुपये प्रति वर्ष सब्सिडी दी है जिससे करीब 8 लाख किसानों का बिजली बिल शून्य हो गया है। हमारी पार्टी ने किसान कर्जमाफी का वादा सरकार में आने के तीसरे दिन ही पूरा कर सहकारी बैंकों से करीब 21 लाख किसानों की 8000 करोड़ रुपये की कर्जमाफी की।

अपराध के आंकड़ों को लेकर शाह के टिप्पणियों का गहलोत ने किया पलटवार  

अमित शाह ने अपराध के आंकड़ों को लेकर जो टिप्पणियां कीं थी उसको लेकर सीएम गहलोत ने कहा कि हरियाणा, गुजरात, उत्तराखंड समेत कई राज्यों और केन्द्र शासित प्रदेशों में अपराध अधिक दर्ज हुए हैं। सबसे अधिक कस्टोडियल डेथ्स गुजरात में हुईं हैं। दहेज हत्या के मामलों में उत्तर प्रदेश पहले नंबर पर है। नाबालिगों से बलात्कार यानी पॉक्सो एक्ट के मामले में मध्य प्रदेश देश में पहले स्थान पर है जबकि राजस्थान 12 वें स्थान पर है।

शाह ने जोधपुर में कांग्रेस की सरकार को ‘उखाड़ फेंकने’  को कहा

उल्लेखनीय है कि केंद्रीय मंत्री अमित शाह शनिवार को गहलोत के गृह नगर जोधपुर में थे। जहां उन्होंने भाजपा बूथ अध्यक्षों के कार्यक्रम को संबोधित करते हुए मुस्लिम चरमपंथियों द्वारा उदयपुर के दर्जी कन्हैया लाल की हत्या और करौली हिंसा को लेकर राज्य सरकार पर निशाना साधा और आरोप लगाया कि कांग्रेस केवल वोट बैंक और तुष्टिकरण की राजनीति कर सकती है। अमित शाह ने पार्टी कार्यकर्ताओं से आगामी चुनाव में कांग्रेस की सरकार को ‘उखाड़ फेंकने’ को कहा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here