Home Business सीएम भजनलाल शर्मा आज लेंगे कैबिनेट की बैठक, बड़े फैसलों पर लग...

सीएम भजनलाल शर्मा आज लेंगे कैबिनेट की बैठक, बड़े फैसलों पर लग सकती है मुहर

117
0
सीएम भजनलाल शर्मा आज लेंगे कैबिनेट की बैठक, बड़े फैसलों पर लग सकती है मुहर

The Angle

जयपुर।

मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा की अध्यक्षता में आज शाम राज्य सरकार की कैबिनेट और मंत्रिपरिषद की बैठक होगी। बैठक शाम 5 बजे प्रस्तावित है। पहले कैबिनेट और उसके ठीक बाद मंत्रिपरिषद की बैठक होगी। बैठक में संविदा कर्मियों का पे स्केल निर्धारण का एजेंडा रखा गया है। इसके लिए पे स्केल के निर्धारण के लिए कॉन्ट्रेक्चुअल हायरिंग संबंधी नियमों में संशोधन किया जाएगा। ऐसे में आज की बैठक में कैबिनेट नियम में संशोधन का अनुमोदन कर सकती है।

सीएम भजनलाल शर्मा राजस्थान राइजिंग इन्वेस्टमेंट समिट की तैयारियों की कर सकते हैं समीक्षा

इसके अलावा राज्य सरकार साल के आखिर में 9 से 11 दिसंबर तक राजस्थान राइजिंग इन्वेस्टमेंट समिट का आयोजन करेगी। इसे देखते हुए बैठक में इसकी तैयारियों की समीक्षा भी मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा कर सकते हैं। इसके अलावा प्रदेश में भारी बारिश से राज्य में बने हालातों की समीक्षा कर प्रभारी मंत्रियों और प्रभारी सचिवों को जिलों में दौरे करने के निर्देश दिए जा सकते हैं। ये मंत्रियों और सचिवों को संबंधित क्षेत्रों का निरीक्षण कर नुकसान का आंकलन करने और राहत देने का जिम्मा दिया जा सकता है।

उद्योगों को भूमि आवंटन से जुड़े मसले हल करने पर हो सकती है चर्चा

आज की कैबिनेट और मंत्रिपरिषद की बैठक में उद्योगों को भूमि आवंटन से जुड़े मसले हल करने और कस्टमाइज पैकेज देने से जुड़े बिंदुओं को लेकर भी विचार किया जा सकता है। साथ ही आने वाले समय में विभिन्न विभागों के संभावित उद्घायन कार्यों को लेकर भी विचार किया जा सकता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here