Home Politics स्वतंत्रता दिवस पर राज्यस्तरीय समारोह में मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने फहराया राष्ट्रीय...

स्वतंत्रता दिवस पर राज्यस्तरीय समारोह में मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने फहराया राष्ट्रीय ध्वज

81
0
स्वतंत्रता दिवस पर राज्यस्तरीय समारोह में मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने फहराया राष्ट्रीय ध्वज

The Angle

जयपुर।

आज देश 78वां स्वतंत्रता दिवस मना रहा है। सवाई मानसिंह स्टेडियम में राज्य स्तरीय कार्यक्रम आयोजित हुआ। मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने ध्वजारोहण किया। मुख्यमंत्री ने सैनिकों और क्रांतिकारियों को श्रद्धांजलि दी। इस मौके पर मुख्यमंत्री ने इस वर्ष की योजनाएं बताई। उन्होंने कहा कि 6 वृहद पेयजल परियोजनाओं का कार्य किया जाएगा। 183 शहरी क्षेत्रों में 5180 करोड़ के काम दो साल में होंगे। राइजिंग राजस्थान के आयोजन से निवेश का राजस्थान हब बनेगा। किसान पशुपालन के क्षेत्र में 50 हजार करोड़ से ज्यादा के कार्य होंगे। किसानों को आर्थिक सहायता के लिए किसान सम्मान निधि में बढ़ोतरी हुई है। मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने IPS स्मिता श्रीवास्तव का सम्मान किया गया। राष्ट्रीय पुलिस पदक से सम्मानित किया गया। कोरोना लॉकडाउन के दौरान बेहतर सेवाओं के लिए सम्मानित किया गया।

मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा बोले- प्रदेश के विकाल के लिए किए महत्वपूर्ण फैसले

इसके साथ ही मुख्यमंत्री भजनलाल ने IPS बिनीता ठाकुर को भी राष्ट्रपति पुलिस पदक से सम्मानित किया। जोधपुर कलेक्टर गौरव अग्रवाल को योग्यता प्रमाण पत्र से सम्मानित किया गया। इस मौके पर मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने स्वतंत्रता सेनानियों को नमन किया। सीएम भजनलाल शर्मा ने कहा कि प्रदेश के विकास के लिए हमने महत्वपूर्ण फैसले लिए। 1000 से अधिक राजस्व गांवों को डामर सड़कों से जोड़ा जाएगा।

अमर जवान ज्योति पर दी श्रद्धांजलि

इससे पहले मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने आज 78वें स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर अमर जवान ज्योति स्थल पर राष्ट्र की स्वतंत्रता, एकता, अखंडता एवं संप्रभुता की रक्षा के लिए अपना सर्वोच्च बलिदान देने वाले महान क्रांतिकारियों और वीर सैनिकों को पुष्पांजलि अर्पित की। उन्होंने कहा कि मां भारती के वीर सपूतों का अदम्य साहस, अतुलनीय त्याग एवं अनुपम बलिदान युगों-युगों तक हमें राष्ट्र सेवा के लिए प्रेरित और मार्गदर्शित करता रहेगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here