Home National हिन्दू धर्म को लेकर क्या कहा कर्ण सिंह ने……….

हिन्दू धर्म को लेकर क्या कहा कर्ण सिंह ने……….

574
0
New Delhi: Senior Congress leader Dr Karan Singh addresses the media as party leaders (L-R) Anand Sharma, Ghulam Nabi Azad, Ambika Soni and P Chidambaram look on, in New Delhi, Saturday, Aug 3, 2019. (PTI Photo/Kamal Kishore) (PTI8_3_2019_000156B)

दा एंगल।
नई दिल्ली: हिन्दू धर्म को लेकर शुरू से ही चर्चाएं होती रहती है। कोई कुछ कहता है तो कुछ। हिन्दू धर्म की रक्षा के नाम पर कई लोग अपनी दुकानदारी चलाते आ रहे है। कोई अपनी थ्योरी लगाता है तो कोई अपनी गणना। कांग्रेस के नेता शशि थरूर ने कहा वह किसी भी तरह से मौलिक मूल सिद्धांतों, आस्था, प्रथाओं, सनातन धर्म के विश्वास का प्रतिनिधि नहीं है बल्कि ये सब चीजें हिंदू के नाम पर ओछे तरीके से की जा रही हैं ताकि हिंदू के नाम पर चल रही विचारधारा की रक्षा की जा सके। जिसमें उस जय श्री राम के नाम का जाप करवाना शामिल है जिसका असल में उससे कोई लेना-देना नहीं हैं और जिसका हम आदर करते हैं। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और तिरुवनंतपुरम से सांसद शशि थरूर ने अपनी किताब द हिंदू वेरू एन इंट्रोडक्शन टू हिंदुइज्म के विमोचन पर कहा कि यह शीर्षक मिथ्या है।

असली हिन्दुत्व लोगों को गले लगाता है

कर्ण सिंह ने हिंदू धर्म को लेकर कहा कि किसी से जबरन जय श्री राम बुलवाना हिंदू धर्म की बेइज्जती है। उन्होंने तबरेज अंसारी के मामले का जिक्र करते हुए कहा कि क्या यह हिंदुत्व है? मैं रघुवंशी हूं। श्री राम एक दयावान भगवान हैं। असली हिंदुत्व गले लगाता है, दूरियों को कम करता है, युद्ध की स्थिति नहीं बनाता। थरूर ने भी उस हिंदू धर्म पर आपत्ति जताई जो किसी से जबरन जय श्री राम और भारत माता की जय बुलावाता है। इस मौके पर भाजपा की राष्ट्रीय कार्यकारिणी समिति के सदस्य और राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ नेता शेषाद्री चारी भी मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here