Home National हिमाचल प्रदेश-उत्तराखंड और जम्मू के कई इलाकों में बुधवार को जमकर बर्फबारी

हिमाचल प्रदेश-उत्तराखंड और जम्मू के कई इलाकों में बुधवार को जमकर बर्फबारी

338
0

आज भी भारी बर्फबारी के आसार हैं। बादल भी फट सकते हैं। वहीं दिल्ली-एनसीआर में भी सुबह-सुबह बारिश हुई, कई इलाकों में ओलावृष्टि भी हुई है। इसके अलावा मध्य प्रदेश में बारिश के साथ ओले गिरने की खबर है।

हिमाचल प्रदेश की ऊंची चोटियों में बुधवार को बर्फबारी और मैदानी क्षेत्रों में बूंदाबांदी हुई। रोहतांग, सोलंगनाला समेत पांगी-भरमौर की पहाड़ियां बर्फ से लकदक हो गई हैं। मौसम विज्ञान केंद्र शिमला ने वीरवार को प्रदेश में भारी बारिश और बर्फबारी होने की चेतावनी जारी की है।

इस चेतावनी को देखते हुए राज्य सरकार ने भी अलर्ट जारी कर दिया है। रोहतांग दर्रा में बुधवार को दूसरे दिन भी बर्फबारी को दौर जारी रहा। इसके अलावा कुल्लू और लाहौल की ऊंची चोटियों पर भी बर्फबारी हुई। पहाड़ों में दो दिनों से बर्फबारी होने से घाटी के निचले इलाकों में कड़ाके की ठंड पड़ रही है।

जिला चंबा के कबायली क्षेत्र भरमौर-पांगी की ऊपरी चोटियों सहित तहसील मुख्यालय में भी दस इंच तक बर्फबारी हुई। किहार सेक्टर के तहत धार मंदराला, गढ माता, चोंडी की घोड़ी, वन का गोठ, फैजाल, सौंणतीथ, मराली धार, सिप्पीधार में छह इंच तक ताजा हिमपात हुआ। जनजातीय क्षेत्र भरमौर की ऊपरी चोटियों मणिमहेश, काली छौ, कुगति, चौबिया, सुप्पा, बडग्रां, तुंदाह, उलांसा, स्वाई, चन्हौता, कवारसी, भटौर, जालसू में दस इंच बर्फबारी रिकॉर्ड हुई।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here