Home National हेमराज को आखिरी सलाम देने पहुंचे हजारो जन, हर तरह सिर्फ एक...

हेमराज को आखिरी सलाम देने पहुंचे हजारो जन, हर तरह सिर्फ एक आवाज-हेमराज जिंदाबाद!

539
0

दा एंगल।

किशनगढ़।

राजस्थान के लाल शहीद हेमराज जाट का आज पूरे सम्मान के साथ अंतिम संस्कार किया गया। इस दौरान बड़ी संख्या में लोग हेमराज को श्रद्धांजली देने पहुंचे थे। शहीद को अंतिम सलामी देने के लिए आसपस के गांव से जन सैलाब उमड़ा। इस दौरान हर तरफ सिर्फ एक ही आवाज सुनाई दे रही थी, वो थी ‘भारत माता की जय और हेमराज जिंदाबाद’। शहीद के भतीजे चेतन ने उन्हें मुखाग्नि दी।

हेमराज रविवार देर रात शहीद हो गए थे। वह जम्मू-कशमीर के पुंछ की चौकी में तैनात थे। जब पाकिस्तान ने सीज फायर करते हुए गोलाबारी की तो उन्होंने पाकिस्तान को मुहं तोड़ जबाव दिया। लेकिन अंत में हेमराज को गोली लग गई। जिसकी वजह से वह शहीद हो गए।

हेमराज का जन्म 5 जुलाई 1996 को अजमेर के भदूण गांव में हुआ था। उनकी सारी पढ़ाई अजमेर और किशनगढ़ में ही हुई थी। वह दो साल पहले यानि 22 मार्च 2017 को सेना में भर्ती हुए थे। वह 4 बटालियन में ग्रेनेडियर के तौर पर पुंछ में तैनात थे। वह 5 भाई और एक बहन थे जिसमें हेमराज सबसे छोटे थे। उनकी अभी शादी नहीं हुई थी।
जैंसे उनके शहीद की खबर गांव व आसपास के लोगों की लगी तो पूरे एरिया में शोक की लहर दौड़ गई। इस दौरान बड़ी संख्या में लोग हेमराज को श्रद्धांजली देने पहुंचे थे। जयपुर एयरपोर्ट पर शहीद हेमराज को गार्ड ऑफ ऑनर दिया गया। इस दौरान आर्मी के कई अफसर मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here