Home Education गुजरात और मध्यप्रदेश में भी रद्द हुई 12वीं बोर्ड की परीक्षाएं, राजस्थान...

गुजरात और मध्यप्रदेश में भी रद्द हुई 12वीं बोर्ड की परीक्षाएं, राजस्थान में भी आज हो सकता है फैसला

28
0
file image

The Angle
जयपुर।
कोरोना संक्रमण देखते हुए 12वीं बोर्ड की परीक्षाओं को लेकर केंद्र सरकार ने बड़ा फैसला लिया था। केंद्र ने सीबीएसई 12वीं बोर्ड की परीक्षाएं रद्द कर दी है। अब मध्यप्रदेश और गुजरात ने भी 12वीं बोर्ड की परीक्षाएं रद्द कर दी है। मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और गुजरात के शिक्षा मंत्री भूपेंद्र सिंह चुडासमा ने इसका ऐलान किया है। वहीं इस मामले पर राजस्थान सरकार का भी आज फैसला आ सकता है। इसके लिए आज गहलोत मंत्रिपरिषद की बैठक होने वाली है।

गहलोत मंत्रिपरिषद की बैठक में होगा फैसला

आज शाम गहलोत मंत्रिपरिषद की बैठक में 12वीं की परीक्षाओं को लेकर फैसला लिया जा सकता है। वहीं कोरोना संक्रमण के मामलों को देखते हुए सरकार पर विपक्ष की ओर से भी परीक्षाएं रद्द करने का दबाव बनाया जा रहा है। भाजपा प्रदेश अध्यक्ष डॉ. सतीश पूनिया ने एक ट्वीट कर लिखा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में हुई बैठक में सीबीएसई क्लास 12 की परीक्षा को रद्द करने का फैसला छात्रों की सुरक्षा और ऐसे माहौल में तनाव मुक्त करने का उचित निर्णय है। मैं राज्य सरकार से मांग करता हूं कि आरबीएसई के परीक्षार्थियों के हित में भी ऐसा ही निर्णय लें।

वहीं भाजपा के वरिष्ठ विधायक और पूर्व शिक्षा मंत्री वासुदेव देवनानी ने भी प्रदेश सरकार से ऐसे ही आग्रह किया है। देवनानी ने अपने ट्वीट में लिखा कि मेरा राज्य सरकार से आग्रह है राजस्थान सरकार को भी सीबीएसई की तर्ज पर इस कोरोना महामारी को देखते हुए और प्रदेश के छात्रों की स्वास्थ्य सुरक्षा के दृष्टिगत कक्षा 10 और 12 की परीक्षा को तत्काल निरस्त करना चाहिए। इससे लाखों अभिभावकों एवं विद्यार्थियों की अनिश्चितता समाप्त होगी।

वहीं परिवहन मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास ने भी कहा की आज कैबिनेट की मीटिंग में मैं सीबीएसई की तरह ही राजस्थान बोर्ड की परीक्षाएं रद्द करने की बात करूंगा। इस वक्त कोरोना को हराना ही हमारी प्राथमिकता है।

Previous articleकोरोना में उतारा चढ़ाव जारी, पिछले 24 घंटे में 1.32 लाख नए केस
Next articleलॉकडाउन में ढील मिलते ही पुराने अंदाज में लौटे सांसद डॉ. किरोड़ीलाल मीणा

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here