Home National उत्तराखंड के पौड़ी गढ़वाल में हुई बस हादसे में 25 की मौत,...

उत्तराखंड के पौड़ी गढ़वाल में हुई बस हादसे में 25 की मौत, 21 घायल

45
0

द एंगल

देहरादून.

उत्तराखंड के पौड़ी गढ़वाल में बस हादसे में 25 लोगों की मौत हो गई। पुलिस और SDRF ने रातों-रात 21 लोगों को बचाया। घायलों को पास के अस्पतालों  में भर्ती कराया। उत्तराखंड के डीजीपी अशोक कुमार ने इस बात की पुष्टि की है। घटनास्थल पर पुलिस और SDRF की टीम स्थानीय लोगों की मदद से रेस्क्यू ऑपरेशन जारी।

पौड़ी गढ़वाल बस गिरी 500 मीटर गहरी खाई में

उत्तराखंड के पौड़ी गढ़वाल के बीरोंखाल में देर रात एक बस 500 मीटर गहरी खाई में गिर गई है।  इस बस में तकरीबन 45 से ज्यादा लोग सवार बताए जा रहे हैं। बस शादी समारोह के लिए लालढांग से बीरोंखाल के एक गांव की ओर जा रही थी जो सिमरी मोड़ के पास दुर्घटनाग्रस्त हो गई। यहां रेस्क्यू में एसडीआरएफ  की चार टीमें लगी हुई हैं। इस हादसे में अब तक 25 लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि अभी तक 21 लोगों का रेस्क्यू अभियान चला कर बचाया जा चुका है। रात में स्थानीय लोगों की मदद से बचाव अभियान शुरू किया गया, लेकिन अंधेरे के कारण बचाव कर्मियों को मुश्किल का सामना करना पड़ा।

प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि दुर्घटनास्थल पर रोशनी की कोई व्यवस्था नहीं होने से गांव वालों ने अपने मोबाइल फोन की फ्लैशलाइट के सहारे लोगों को खोजा। दुर्घटनास्थल पर पुलिस-प्रशासन के अधिकारी पर पहुंच गए हैं। बचाव कार्य के लिए एंबुलेंस, जीवन रक्षक उपकरण भी मौके पर भेजे गए हैं। उत्तराखंड के डीजीपी अशोक कुमार ने इस घटना के संबंध में जानकारी दी।

पीएम मोदी- सीएम पुष्कर सिंह धामी ने हादसे पर जताया दुख

पीएम मोदी ने उत्तराखंड के पौड़ी में हुआ बस हादसे पर दुख जताया। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने पौड़ी में बस दुर्घटना के बाद स्थिति का जायजा लेने के लिए देहरादून में आपदा प्रबंधन प्राधिकरण कार्यालय का दौरा किया।

Previous articleपीएम मोदी कल हिमाचल दौरे पर, कुल्लू में मानएंगें दशहरा
Next articleविजयदशमी पर RSS चीफ मोहन भागवत ने कि शस्त्र पूजा, कहा- केवल कॉलेजों से संस्कार नहीं मिलते

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here