Home Education पीडीपीयू के 8वें दीक्षांत समारोह का आयोजन, पीएम ने कहा युवाओं को...

पीडीपीयू के 8वें दीक्षांत समारोह का आयोजन, पीएम ने कहा युवाओं को क्लीन स्लेट के साथ बढना होगा

10
0

गुजरात के गांधीनगर में आज पंडित दीनदयाल पेट्रोलियम यूनिवर्सिटी के 8वें दीक्षांत समारोह का आयोजन हुआ। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस आयोजन में वर्चुअली सम्मिलित हुए। इस समारोह में पीएम मोदी ने संबोधित करते हुए कहा की 21वीं सदी के युवा को एक क्लीन स्लेट के साथ आगे बढना होगा। जीवन में वही लोग सफल होते है और कुछ कर दिखाते है जिनके जीवन में सेंस ऑफ रिस्पाॅन्सिबिलिटी का भाव होता है।

पीएम ने दीक्षांत समारोह में गुजरात सरकार से कहा की यदि आवश्यक हो तो कानूनों में संशोधन करे और इस पेट्रोलियम विश्वविद्यालय को ऊर्जा विश्वविद्यालय में परिवर्तित करें। आज देश अपने कार्बन फुटप्रिंट को 30 से 35 प्रतिशत तक कम करने का लक्ष्य लेकर आगे बढ रहा है। प्रयास ये है की इस दशक में अपनी ऊर्जा जरूरतों में नेचुरल गैस की हिस्सेदारी को हम 4 गुना तक बढाएंगे। वहीं पीएम ने कहा की मुझे ये देखकर खुशी होती है की आज पीडीपीयू पूरे विश्व में अपनी पहचान बना रहा है। मै आज यहां एक अतिथि के रूप में नही बल्कि विश्वविद्यालय परिवार के सदस्य के रूप में आया हूं।

दीक्षातं समारोह में पीएम ने कहा की दुनिया को भारत से आशाएं है

प्रधानमंत्री ने अपने संबोधन में कहा की 21वीं सदी में दुनिया की आशाएं और अपेक्षाएं भारत से है। हमें तेज गति से चलना होगा और आगे बढना होगा। पीएम ने आज के युवाओं को साफ नीयत के साथ आगे बढने की बात कही । जो चुनौतियों को स्वीकार कर उनका मुकाबला करता है, उन्हें हराता है, समस्याओं का समाधान करता है, जीवन में वो ही सफल होता है।

पीएम ने समारोह में छात्रों को संबोधित करते हुए कहा की आप ऐसे समय में इंडस्ट्री में कदम रख रहे है जब महामारी के चलते पूरी दुनिया के ऊर्जा क्षेत्र में बडे बदलाव हो रहे है। ऐसे में भारत ने एनर्जी सेक्टर में विकास की संभावनाएं है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here