Home Politics कैसे वाेट डालेंगी ये सिर से जुड़ी दोनों बहनें, बताया चुनाव आयोग...

कैसे वाेट डालेंगी ये सिर से जुड़ी दोनों बहनें, बताया चुनाव आयोग ने

428
0

पटना। बिहार में लोकसभा चुनाव के अंतिम चरण में पाटलिपुत्र लोकसभा क्षेत्र में मतदान हो रहा है। इसी बीच पटना के दीघा विधानसभा क्षेत्र की जुंडवा बहनें सबा और फ़राह बेहद चर्चित नजर आ रही है, जिनके सिर जन्म से ही जुड़े थे। चुनाव आयोग की नजर में वे शारीरिक रूप से ताे दो हैं, लेकिन मानसिक रूप से एक, इसलिए बीते विधानसभा चुनाव में उन्‍हें मिलकर केवल एक वोट देने की अनुमति दी गई थी। अब जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह पटना डीएम कुमार रवि ने कहा है कि इस बार सबा-फरहा अलग-अलग वोट करेंगी।

सबा और फराह के शरीर तो दो थे लेकिन दिमाग एक। ऐसे में चुनाव आयोग के लिए सबसे बड़ी पहेली यही थी कि ये दोनों अपना वोट कैसे देंगी? इसके बाद चुनाव आयोग ने इस जटिल पहेली का हल निकाल लिया। दोनों का नाम एक ही मतदाता पहचान पत्र पर डाला गया। इससे दोनों की पहचान भी अलग-अलग हो गई और वोट एक हो गया। अब दोनों एक-दूसरे की राय लेकर सोच-समझकर वोट डाल सकेंगी।

सबा व फराह को लेकर उनके भाई तमन्ना ने बताया कि दोनों बहनों के अलग-अलग मतदाता पहचान पत्र बने हैं। उन्‍होंने पहली बार गत विधानसभा चुनाव में मतदान किया था। दोनों ने मिलकर एक वोट डाला था। इस बार वे पटना के समनपुरा स्थित मदरसा इस्लामिया के मतदान केंद्र पर वोट डालने जाएंगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here