Home National टाइम मैगजीन ने लिया यू-टर्न, मोदी को बताया भारत को जोड़ने वाला...

टाइम मैगजीन ने लिया यू-टर्न, मोदी को बताया भारत को जोड़ने वाला नेता

384
0

नई दिल्ली।
कुछ दिनों पहले अमेरिका की टाइम मैगजीन ने अपने एक लेख में मोदी को भारत में ‘डिवाइडर इन चीफ’ यानी बंटवारा करने वाला बताया था। लेकिन लोकसभा चुनाव में पीएम मोदी की विशाल जीत के बाद टाइम मैगजीन ने यू-टर्न मारा है। चुनाव के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को ‘डिवाइडर इन चीफ’ बताने वाली टाइम पत्रिका का नजारिया चुनावी नतीजे आने के बाद अब बदल गया है।

पीएम मोदी को डिवाइडर इन चीफ बताते हुए कवर स्टोरी प्रकाशित करने वाली पत्रिका ने अब अपनी एक रिपोर्ट में उन्हें भारत को जोड़ने वाला सबसे बड़ा नेता बताया है।
टाइम पत्रिका ने एक हेडलाइन के साथ अपनी एक रिपोर्ट प्रकाशित की है, जिसमें लिखा है ‘मोदी हैज यूनाइटेड इंडिया लाइक नो प्राइम मिनिस्टर इन डिकेड्स ( Modi Has United India Like No Prime Minister in Decades )। मैगजीन की रिपोर्ट में कहा गया है कि पीएम मोदी न सिर्फ सत्ता में वापस आने में कामयाब रहे, बल्कि उन्होंने अपने समर्थन को भी बढ़ाया है। यहीं नहीं पीएम मोदी विभाजक रेखाओं और जातीगत मतभेदों को पाटने में भी सफल रहे हैं। लेखक मनोज लडवा ने अपनी रिपोर्ट में पीएम मोदी की जीत की वजह पिछड़ी जाति से होना बताया है। उन्होंने अपनी रिपोर्ट में लिखा है कि पीएम मोदी देश के गरीबों के लिए बनाई गईं नीतियों की वजह से दोबारा देश की सत्ता पर आने में कामयाब हुए हैं। रिपोर्ट के मुताबिक पीएम मोदी की नीतियों की वजह से न सिर्फ हिंदू बल्कि अल्पसंख्यक समूदाय के लोग भी काफी हद तक गरीबी से बाहर निकलने में सफल रहे हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here