Home National विधानसभा चुनाव से पहले आप पार्टी का मास्टर स्ट्रोक

विधानसभा चुनाव से पहले आप पार्टी का मास्टर स्ट्रोक

471
0

नई दिल्ली: दिल्ली विधानसभा चुनाव से करीब 8 महीने पहले आम आदमी पार्टी के नेता और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने मास्टरस्ट्रोक चल दिया है। ऐन चुनाव से पहले उन्होंने बड़ा चुनावी एलान किया है। उन्होंने दिल्ली में मेट्रो और बसों में महिलाओं के मुफ्त सफर का एलान किया। केजरीवाल ने कहा कि उन्होंने अधिकारियों को इस काम को पूरा करने के निर्देश दे दिए हैं और एक हफ्ते में वो डिटेल रिपोर्ट देंगे कि आखिर कैसे इसे लागू किया जाएगा। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने उम्मीद जताई कि अगले दो से तीन महीने में मेट्रो और बसों में महिलाओं के मुफ्त सफर के फैसले को लागू कर दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि इसे लागू करने में जो लागत होगी उसे दिल्ली सरकार वहन करेगी। सरकार को यह फैसला लागू करने में करीब 700 करोड़ रुपये का अतिरिक्त खर्चा आएगा।
नहीं लेनी होगी केंद्र से अनुमति
जब केजरीवाल से पूछा गया कि क्या इसे लागू करने के लिए केंद्र सरकार से अनुमति नहीं लेनी होगी तो उन्होंने कहा कि इसके लिए केंद्र सरकार से अनुमति की जरूरत नहीं है क्योंकि दिल्ली सरकार सब्सिडी दे रही है और इसकी लागत दिल्ली सरकार उठाएगी. ऐसे में किसी अनुमति की जरूरत नहीं है।
गौरतलब है कि दिल्ली में मेट्रो और बसों में कुल मुसाफिरों में 33 फीसदी तादाद महिलाओं की होती है। जहां दिल्ली मेट्रो में रोजाना करीब 27 लाख मुसाफिर सफर करते हैं, वहीं दिल्ली परिवहन निगम की बसों में करीब 33 लाख मुसाफिर सफर करते हैं। मेट्रो और बसों दोनों में करीब 33 फीसदी मुसाफिर महिलाएं होती हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here