Home National पश्चिम बंगाल में कार्यकर्ताओं की हत्या के विरोध में बीजेपी पूरे राज्य...

पश्चिम बंगाल में कार्यकर्ताओं की हत्या के विरोध में बीजेपी पूरे राज्य में मनायेगी काला दिवस

387
0

पश्चिम बंगाल।
पश्चिम बंगाल में लोकसभा चुनाव से शुरू हुई हिंसात्मक घटनाएं थमने का नाम ही नहीं ले रही है। केंद्र सरकार ने राज्य में बिगड़ती कानून व्यवस्था को लेकर राज्य सरकार को आगाह किया है। इधर, राज्यपाल केशरीनाथ त्रिपाठी सोमवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात करेंगे। हालांकि पश्चिम बंगाल के राज्यपाल केशरीनाथ त्रिपाठी ने कहा है कि प्रधानमंत्री मोदी से उनकी शिष्टाचार मुलाकात है। इसे अन्य विषय से जोड़कर न देखा जाए। दिल्ली में गृहमंत्री अमित शाह विशेष बैठक कर रहे हैं। गृहसचिव राजीव गौबा, एनएसए अजीत डोभाल, आईबी प्रमुख और गृह मंत्रालय के अन्य अधिकारी भी मौजूद हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, बैठक में पश्चिम बंगाल में हो रही हिंसा पर भी चर्चा हो रही है।
मालूम हो कि पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी की पार्टी तृणमूल कांग्रेस और भाजपा में अक्सर तनाव और झड़प की घटनाओं पर गृह मंत्रालय ने बंगाल सरकार को एडवाइजरी जारी करते हुए आगाह किया है। वहीं, बंगाल पुलिस से टकराव के बाद भाजपा आज बंगाल में काला दिवस मना रही है।
मालूम हो कि उत्तर 24 परगना में शनिवार को हुई झड़प के बाद भाजपा कार्यकर्ताओं के अंतिम संस्कार को लेकर बंगाल पुलिस और नेताओं के बीच तनातनी हो गई थी। रविवार को बशीरहाट में अंतिम दर्शन के लिए भाजपा कार्यालय ले जाए जा रहे शवों को पुलिस ने रोका था, जिसके बाद पुलिस पर मनमानी करने का आरोप लगाते हुए भाजपा ने सोमवार को बशीरहाट में 12 घंटे का बंद और पूरे बंगाल में काला दिवस मनाने का एलान किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here