Home Sports World Cup 2019 Final:- ICC के बाउंड्री नियम पर न्यूजीलैंड को एतराज

World Cup 2019 Final:- ICC के बाउंड्री नियम पर न्यूजीलैंड को एतराज

399
0

दा एंगल।

लंदन।
ICC World Cup 2019 के फाइनल में इंग्लैंड की जीत तो रोमांचक रही,लेकिन दुनिया भर में अब आईसीसी नियमों की फजीहत भी हो रही है। मैच टाई होने के बाद सुपर ओवर भी टाई हो जाने से बाउंड्री काउंट से इंग्लैंड को मिली जीत लोगों को हजम नहीं हो रही है। एक तरफ जहां इंग्लैंड में जश्न का जबरदस्त माहौल है।

वहीं न्यूजीलैंड में निराशा छाई हुई है न्यूजीलैंड में लोग इस बात से हैरान परेशान हैं कि आखिर उनकी टीम से चूक कहां हो गई। न्यूजीलैंड खिलाड़ियों सहित न्यूजीलैंड के फैंस में भी बहुत ही ज्यादा निराशा का माहौल है। न्यूजीलैंड की टीम लगातार दूसरी बार फाइनल में जगह बनाने में कामयाब हुई थी और उसके बाद इस तरह से फाइनल गंवाना फैंस की निराशा को ज्यादा बढ़ा रहा है।

केवल न्यूजीलैंड में ही नहीं दुनिया भर के बाकी देशों में बाउंड्री काउंट नियम की खासी आलोचना हो रही है।
न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम के कोच गैरी स्टीड का कहना कि अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट समिति (आईसीसी) को विश्व कप खिताब को बांटने के विकल्प के बारे में सोचना चाहिए।स्टीड ने कहा,”शायद जब आप सात सप्ताह तक खेले और फाइनल में अलग नहीं किए जा सके तो मैं समझता हूं कि इस बारे में सोचा जाना चाहिए।
न्यूजीलैंड के बल्लेबाजी कोच क्रेग मैक्मिलन ने भी कहा कि अगर सात सप्ताह के अंत में इस तरह से एक बड़े टूर्नामेंट में 50 ओवर के मैच के बाद दो टीमें अलग नहीं हो सकतीं और फिर सुपर ओवर में भी नतीजा नहीं निकला तो इसका मतलब रन के मामले में कोई भी टीम हारी नहीं। ऐसे में ट्रॉफी साझा करना ही सही चीज है।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here