Home International ऑनलाइन बेची जा रही इंसानी खोपड़ियां….

ऑनलाइन बेची जा रही इंसानी खोपड़ियां….

460
0

दा एंगल।

नई दिल्ली।

ऑंनलाइन खरीदी और बिक्री का ट्रैड़ आजकल काफी चल रहा है। हम आसानी से कपड़े, जूते , ज्वैलरी, खाना, घर का सामान ऑनलाइन खरीद सकते है। पर अब आप इंसानी खोपड़ियां भी इंस्टाग्राम पर ऑनलाइन आसानी से खरीद सकते है। आजकल ऑनलाइन इंसानी खोपड़ियो को खरीदा और बेचा जा रहा है। ब्रिटेन की एक पत्रिका ” द सन “में छपी रिपोर्ट के मुताबिक इंस्टाग्राम पर कुछ ऐसे अकाउंट हैं जहां इंसानी खोपड़ियों की सेल लगती है।

इंसानी खोपड़ियों की बिक्री का पूरा मामला ब्रिटेन का है। जहां इसे खरीदने के लिए बड़ी मात्रा में ग्राहक मिल रहे हैं। इन खोपड़ियों को साइंस रिसर्च और मेडिकल स्टडी के लिए खरीदा जा रहा है। द सन ने अपनी रिपोर्ट में बताया कि पहले ये खोपडियां EBAY पर बेची जा रही थी पर यह साइट बैन होने के बाद अब इंस्टाग्राम पर इसे बेचा जा रहा है। INSTAGRAM पर खोपड़ी बेचने के लिए #skeleton का इस्तेमाल किया जाता है औऱ कमेंट सेक्शन में उसकी कीमत बताई जाती है।

रिपोर्ट के मुताबिक ब्रिटेन में यह कारोबार 40 हजार पाउंड़ यानी करीब 40 लाख रुपये का है। हर साल इसकी किमत बढ़ती जा रही है, वर्तमान में अब तक इसमें 70 लाख का कारोबार किया जा चुका है। बता दे कि ब्रिटेन में इंसानी खोपड़ी की ब्रिकी पर कोई मनाही नहीं है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here