Thursday, September 19, 2024
Home National आतंकी संगठन ने अमरनाथ यात्रियों को अपना मेहमान बताते हुए, बेखौफ़ रहने...

आतंकी संगठन ने अमरनाथ यात्रियों को अपना मेहमान बताते हुए, बेखौफ़ रहने की बात कही है

415
0

आतंकी संगठन हिज़्बुल मुजाहिदीन ने अमरनाथ यात्रियों को अपना मेहमान बताते हुए, उनसे बेखौफ़ होने की बात कही है. बुधवार को आए इस चौंकाने वाले बयान में अमरनाथ यात्रा पर जा रहे श्रद्धालुओं का स्वागत करते हुए कहा गया, ‘आपको सुरक्षा की कोई ज़रूरत नहीं है क्योंकि आप हमारे मेहमान हैं.’

खबरों के मुताबिक घाटी में हिज़्बुल सरगना रियाज़ अहमद नाइकू ने पंद्रह मिनट का एक ऑडियो जारी कर यह बयान दिया है. अपने बयान में नाइकू ने कहा है, ‘हमने इससे पहले कभी अमरनाथ यात्रा पर हमला नहीं किया. हमारी लड़ाई उन लोगों से है जो हमारे लोगों पर अत्याचार कर रहे हैं. जो हमें बंदूक उठाने पर मज़बूर कर रहे हैं.

हिज़्बुल का यह बयान ऐसे समय में आया है जब अमरनाथ यात्रा पर आतंकी हमले की संभावना लगातार ज़ताई जा रही है. खुफ़िया सूत्रों का भी यही कहना है. पिछले सप्ताह ही अमरनाथ यात्रा मार्ग के नज़दीक इस्लामिक स्टेट की जम्मू-कश्मीर इकाई के जो चार आतंकी मारे गिराए गए थे उनके बारे में यही कहा गया था कि ये अमरनाथ यात्रा पर हमले की साजिश में शामिल थे. हालांकि नाइकू ने ऐसी किसी योजना से साफ इंकार किया है. निश्चित तौर पर नाइकू का यह बयान अमरनाथ तीर्थयात्रियों के साथ उनके परिजनों और सुरक्षा एजेंसियों के लिए थोड़ी राहत जरूर लेकर आया है. लेकिन यह देखने वाली बात होगी कि आतंकी संगठन अपने वायदे पर कितने दिन अमल कर पाते हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here