Home Politics मेरे पिता ने देश की सेवा करते हुए जान दी, एक काल्पनिक...

मेरे पिता ने देश की सेवा करते हुए जान दी, एक काल्पनिक वेबसीरीज़ इस बात को कभी नहीं बदल सकती : राहुल गांधी

गौरतलब है कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने यह बात विवादित वेबसीरीज़ 'सेकर्ड गेम्स' के संदर्भ में कही है

586
0

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा है कि उनके पिता (राजीव गांधी) देश हित में ही जिए और इसी राह में उन्होंने अपनी जान दी, एक काल्पनिक वेबसीरीज़ के पात्र इस बात को कभी नहीं बदल सकते. गौरतलब है कि गांधी ने ट्वीटर के जरिए यह बात विवादित वेबसीरीज़ ‘सेकर्ड गेम्स’ के संदर्भ में कही है. दरअसल नवाजुद्दीन सिद्दकी, सैफ अली खान और राधिका आप्टे अभिनीत इस सीरीज़ ने एक तरफ खासी सराहना बटोरी तो वहीं पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी से जुड़े एक आपत्तिजनक संवाद के चलते इसकी जमकर आलोचना भी हो रही है.

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने जहां एक तरफ इस मामले में बड़प्पन दिखाया तो लगे हाथों बीजेपी/आरएसएस पर निशाना भी साध लिया. अपने ट्वीट में गांधी ने कहा कि अभिव्यक्ति की आजादी को नियंत्रित करना बीजेपी और आरएसएस की फितरत है. लेकिन मैं इस आजादी को मूलभूत अधिकार मानता हूं.’ अपने ट्वीट में गांधी ने आगे लिखा, ‘मेरे पिता देश हित में ही जिए और उसी के लिए उन्होंने अपनी जान दी. एक काल्पनिक वेबसीरीज़ के पात्र इस सच्चाई को कभी नहीं बदल सकते.’
<a href="http://

“>

इस मामले में कांग्रेस के एक कार्यकर्ता राजीव सिन्हा ने कोलकाता पुलिस को शिकायत दर्ज़ करवाई है. वहीं मुंबई प्रदेश यूथ कांग्रेस ने भी इस बात पर कड़ा विरोध जताया है. इसी तरह दिल्ली हाईकोर्ट में दायर की गई एक याचिका में मांग की गई है कि इस शो में से पूर्व प्रधानमंत्री के लिए इस्तेमाल किए गए आपत्तिजनक शब्दों को हटाया जाए. इस मामले में दिल्ली हाईकोर्ट में गुरुवार को सुनवाई होनी थी, लेकिन फिलहाल इसे सोमवार तक के लिए स्थगित कर दिया गया है.