Home National जानी-मानी अदाकारा रीता भादुड़ी का निधन

जानी-मानी अदाकारा रीता भादुड़ी का निधन

रीता भादुड़ी ने बेटा, जूली, सावन को आने दो, कभी हां कभी ना जैसी फिल्मों में अभिनय कर बॉलीवुड में अपने लिए एक अलग पहचान बनाई थी

20
0

जानी मानी अभिनेत्री रीता भादुड़ी का मुंबई में निधन हो गया है. 62 वर्षिय भादुड़ी पिछले करीब दो सप्ताह से जुहू के एक अस्पताल में भर्ती थीं जहां सोमवार देर रात दिल का दौरा पड़ने की वजह से उनका निधन हो गया. रीता भादुड़ी की एक रिश्तेदार ने न्यूज़़ एजेंसी पीटीआई को बताया कि उन्हें गुर्दों की बीमारी थी और उनके कई अंग कमजोर हो गए थे.

रीता भादुड़ी ने बेटा, जूली, सावन को आने दो, कभी हां कभी ना जैसी फिल्मों के अलावा साराभाई वर्सेस साराभाई, छोटी बहू, कुमकुम, हसरतें, मुजरिम हाज़िर, खिचड़ी जैसे धारावाहिकों में अभिनय कर बॉलीवुड में अपने लिए एक अलग पहचान बनाई थी. भादुड़ी आखिरी बार टीवी धारावाहिक ‘निमकी मुखिया’ में नजर आई थीं. भादुड़ी का अंतिम संस्कार अंधेरी पूर्व के एक शवदाह गृह में किया गया.

जानकारी के मुताबिक रीता भादुड़ी गुजराती फिल्मों के सफलतम अभिनेत्रियों में गिनी जाती थीं. हालांकि वे गुजराती नहीं थीं. इसके अलावा उन्होंने ‘गंगा से नाता बा हमार’ नाम की एक भोजपुरी फिल्म में भी अभिनय किया था. जानकार बताते हैं कि उपनाम और उम्दा अभिनय के चलते कई लोग रीता को मशहूर अभिनेत्री जया भादुड़ी (बच्चन) की छोटी बहन समझ लेते थे.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here