Home National धारा 370 हटने के 40 दिन बाद, जानिए J&K में कैसे हालात

धारा 370 हटने के 40 दिन बाद, जानिए J&K में कैसे हालात

455
0

दा एंगल।

कश्मीर।

जम्मू और कश्मीर से धारा 370 हटने के आज 40 दिन पूरे हो गए हैं। घाटी में हालात अब सामान्य हो रहे हैं। 370 हटने के बाद से पाकिस्तान बौखलाया हुआ है। शांत होते कश्मीर में वह अशांति फैलाने की कोशिश कर रहा है। इन 40 दिनों में पाकिस्तान ने कई नापाक हरकत की। उसके सैनिकों ने आम लोगों को निशाना बनाते हुए गांवों में फायरिंग की। आजतक उस इलाके में पहुंचा जहां पाकिस्तान की ओर से सबसे ज्यादा गोले बरसे। पाकिस्तान ने एलओसी से सटे गुरेज में सबसे ज्यादा फायरिंग की।

पाक की नापाक हरकते

एलओसी से सटा कश्मीर का ये इलाका पाकिस्तान की काली निगाहों से अमूमन बचा रहता है, लेकिन धारा 370 हटाने के भारत के फैसले के बाद इमरान खान की बौखलाई फौज ने बीते 15 दिनों में इस इलाके में जमकर गोले बरसाए। 27 अगस्त को पाकिस्तानी फौज ने इस गांव में जबर्दस्त गोलाबारी की। गोलाबारी में गांव के करीब 15 घर पूरी तरह बर्बाद हो गए। 15 मकानों के नाम पर यहां सिर्फ मलबा बचा है। घरों की एक-एक ईट टूट चुकी है। गृहस्थी का सारा सामान जलकर खाक हो चुका है। उस रात आसमान से बरसते गोलों से गांववालों ने एक अस्थायी बंकर में छिपकर जान बचाई। गोलाबारी को दो हफ्ते बीत चुके हैं। गांववाले उस मंजर को याद करके आज भी सहम जाते हैं। 27 अगस्त से अब तक सरहद पार से थोड़ी बहुत फायरिंग रोजाना ही होती रहती है। करीब 150 लोगों के इस गांव में जिंदगी 24 घंटे दहशत के साए में है।

घर टूटे पर हौसले नहीं

पाकिस्तान की कायराना हरकतों से लोगों के आशियाने जरूर टूटे हैं, लेकिन हौसला अभी भी बुलंद है। सरकार की ओर से इनके लिए राशन का इंतजाम किया गया, गोलाबारी से बचने के लिए इन लोगों की मांग एक पक्के बंकर की है। उम्मीद है कि सरकार सरहद के पहले पहरेदारों के लिए इसका इंतजाम जल्द से जल्द करेगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here