Home Politics चिन्मयानंद की गिरफ़्तारी को लेकर कांग्रेस करेगी पदयात्रा….

चिन्मयानंद की गिरफ़्तारी को लेकर कांग्रेस करेगी पदयात्रा….

623
0
congress

दा एंगल।

लखनऊ।

चिन्मयानंद यौन शोषण मामले में पीड़ित छात्रा को इंसाफ दिलाने के लिए अब कांग्रेस पार्टी आक्रामक हो गई है। कांग्रेस पार्टी 30 सितंबर से शाहजहांपुर से लखनऊ तक पदयात्रा निकालेगी। पार्टी का कहना है कि भाजपा सरकार बलात्कार के आरोपी चिन्मयानंद को बचा रही है। वहीं, पीड़ित छात्रा को जेल भेजकर उनका उत्पीड़न किया जा रहा है। पदयात्रा की तैयारियों के सिलसिले में कांग्रेस के राष्ट्रीय सचिव रोहित चौधरी और विधानमंडल के नेता अजय कुमार लल्लू ने पीड़ित छात्रा के घर जाकर परिजन से मुलाकात की है।

कांग्रेस निकालेंगी पदयात्रा-

कांग्रेस नेता अजय कुमार लल्लू ने कहा कि चिन्मयानंद के के खिलाफ इससे पहले भी बलात्कार का मुकदमा दर्ज हुआ था। उस वक्‍त भाजपा सरकार ने मुकदमा हटाने की कोशिश की थी। इसके बाद हाईकोर्ट ने मामले में दखल दिया था। अजय कुमार लल्लू का कहना है कि बीजेपी सरकार यौन उत्पीड़न करने वाले चिन्मयानंद को फिर से बचाने की कोशिश कर रही है। उन्होंने कहा कि अब भाजपा का असली चेहरा सामने आ गया है। उन्होंने मांग करते हुए कहा कि चिन्मयानंद के खिलाफ तत्काल बलात्कार का मुकदमा दर्ज हो। वहीं, पीड़िता को तत्काल बगैर शर्त जेल से रिहा किया जाए।

फास्ट ट्रैक कोर्ट में सुनवाई की मांग-

अजय कुमार लल्लू ने मांग करते हुए कहा कि इस मामले की सुनवाई फास्ट ट्रैक कोर्ट में की जाए, ताकि दोषी को जल्द सजा मिल सके। वहीं, पदयात्रा के सिलसिले में उन्होंने कहा कि पीड़िता को न्याय दिलाने के लिए उनकी पदयात्रा शाहजहांपुर से लखनऊ तक जाएगी। उन्होंने कहा कि पदयात्रा 30 सितंबर को शुरू होगी। इसके बाद अगले सात दिन में यह पदयात्रा लखनऊ पहुंच जाएगी।

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने भी उत्तर प्रदेश सरकार पर रेप के आरोपी के खिलाफ कड़ी कार्रवाई ना करने का आरोप लगाया है। प्रियंका गांधी ने रविवार को ट्वीट करते हुए शाहजहांपुर रेप केस मामले में कहा कि बलात्कार पीड़िता के आपबीती बताने के बावजूद आरोपी पर बलात्कार का मुकदमा दर्ज नहीं हुआ है।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here